दुबई में Telegram कार्यालय पर लगा ताला, इंडोनेशिया भी ऐप पर बैन की तैयारी

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2024 - 04:08 PM (IST)

Dubai: प्रमुख सोशल मीडिया ऐप  टेलीग्राम (Telegram) की समस्याएं बढ़ती जा रही हैं। दुबई में टेलीग्राम का कार्यालय लंबे समय से बंद है। हाल ही में, इसके संस्थापक पावेल दुर्व की गिरफ्तारी के बाद कार्यालय पर ताला लगा हुआ है। रिपोर्टों के अनुसार, अब तक न तो कोई कर्मचारी कार्यालय के आसपास देखा गया है और न ही सुरक्षा संपर्क सूची में उनकी कोई जानकारी मिल रही है।

 

इसी बीच, इंडोनेशिया ने टेलीग्राम और लाइव-स्ट्रीमिंग ऐप बीगो लाइव पर बैन लगाने की मांग की है। इंडोनेशिया के संचार और सूचना मंत्री बुदी अरि सेतियादी ने कहा है कि ये ऐप्स पोर्नोग्राफी फैलाने और ऑनलाइन जुआ को बढ़ावा देने में शामिल हैं। मंत्री का कहना है कि इन ऐप्स ने इन समस्याओं को सही से नहीं संभाला है, जिससे बैन लगाने की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

 

फ्रांस में, पावेल दुर्व को 5 मिलियन यूरो की जमानत पर रिहा किया गया है। उन्हें हर दो हफ्ते में जांच अधिकारियों के सामने हाजिर होना होगा और उन्हें फ्रांस छोड़ने की अनुमति नहीं है।  उन्हें हर दो हफ्ते में जांच अधिकारियों के सामने पेश होना होगा। पावेल दुर्व को फ्रांस छोड़ने की अनुमति नहीं है, और उन्हें वहां की कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करना पड़ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News