भाई के गुनाह की बहन को गांव में खुलेआम दी शर्मनाक सजा

punjabkesari.in Saturday, Nov 04, 2017 - 10:53 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में एक भाई के प्रेम करने की  शर्मनाक सजा उसकी नाबालिग बहन को दी गई । उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान के सुदूर इलाके में हथियारबंद लोगों द्वारा 16 साल की लड़की को अर्धनग्न हालत में पूरे गांव में घुमाने का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक इन लोगों ने अपने परिवार के 'सम्मान' को वापस हासिल करने के नाम पर ऐसा किया।

स्थानीय लोगों का कहना है कि लड़की को इसलिए निशाना बनाया गया, क्योंकि उसके भाई का हमलावरों के परिवार की एक लड़की से गुप्त प्रेम प्रसंग रहा था। घटना पिछले हफ्ते खैबर पख़्तूनख़्वा प्रांत के शहर डेरा इस्माइल खां से करीब 80 किलोमीटर दूर बसे गांव चौदवां में हुई।  यह मामला गुरुवार को प्रकाश में आया जब मीडिया को इसकी भनक लगी। पुलिस ने 8  लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और नौवें की तलाश की जा रही है।

लोगों का कहना है कि लड़की पर दिन-दहाड़े उस समय हमला किया गया, जब वह तालाब से पानी लाने जा रही थी। पीड़ित लड़की ने   बताया, "मैं और मेरी चचेरी बहनें घड़ों में पानी भरकर लौट रही थीं, तभी ये लोग हमारे पास आ गए।  उन्होंने मुझे धक्का दिया और मैं गिर गई। इसके बाद उन्होंने कैंचियों से मेरे कपड़े काटे।  मेरी एक बहन ने अपने दुपट्टे से मुझे ढकने की कोशिश की मगर उन्होंने वह भी छीन लिया व नग्न हालत में पूरे गांव में घुमाया। " स्थानीय लोगों और पुलिस का कहना है कि यह घटनाक्रम एक घंटे तक जारी रहा, इसके बाद उन लोगों ने लड़की को जाने दिया। लड़की ने कहा, "मेरे अंकल का घर पास ही थी, इसलिए मैं वहां दौड़ गई और कपड़े लिए।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News