इमरान खान से नाराज हुआ तालिबान, कहा- ''हमारे मामलों में दखल मत दो, तुम कठपुतली PM हो''

punjabkesari.in Saturday, Sep 25, 2021 - 02:26 PM (IST)

काबुल- एक तरफ जहां पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तालिबान को सपोर्ट करते नज़र आए वहीं दूसरी तरफ, तालिबान ने इमरान खान को अफगानिस्तान के मामलों में दखल न देने की हिदायत दी है। दरअसल, तालिबान के सोशल मीडिया चीफ जनरल मुबीन ने सख्त लहजे में इमरान खान को अफगानिस्तान के मामलों में दखल न देने की हिदायत दी है।  उन्होंने इमरान को कठपुतली  पीएम तक कह डाला है, जो खुद भी पाकिस्तानी अवाम द्वारा नहीं चुना गया।
 

दरअसल, एक इंटरव्यू में इमरान ने तालिबानी नेताओं को चेताया था कि अगर देश में समावेशी सरकार नहीं बनी तो वहां गृहयुद्ध होगा और देश जल्द ही आतंकियों के लिए जन्नत  बन जाएगा।

इमरान खान को अफगानिस्तान के मामलों में दखल देने का हक नहीं
इसके बाद सोशल मीडिया चीफ जनरल मुबीन ने कहा कि इमरान खान को हमारे देश के मामलों में दखल देने का हक नहीं है। अगर वह ऐसा करते हैं तो हमें भी उनके देश में दखल देने का हक मिल जाएगा। वहीं, तालिबानी प्रवक्ता और उप-सूचना मंत्री जबीउल्लाह मुजाहिदन ने कहा कि पाकिस्तान या किसी अन्य देश को हमारे मामलों में हस्तक्षेप करने की इजाजत नहीं है।

वहीं, एक अन्य तालिबानी लीडर मोहम्मद मोबीन ने भी कहा था कि क्या समावेशी सरकार का ये मतलब है कि हमारे पड़ोसी देशों के प्रतिनिधि और जासूस हमारे देश और सिस्टम के अंदर मौजूद रहेंगे?

अफगानिस्तान की जमीनी हकीकत समझनी चाहिए
बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कहा था कि उसे अफगानिस्तान की जमीनी हकीकत समझनी चाहिए। जब वहां तालिबान की सरकार बन गई है और बगैर किसी खून-खराबे के सत्ता परिवर्तन हो गया है, तो इस सच्चाई से कब तक मुंह मोड़ा जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News