तालिबान का वादा-  महिलाएं भी होंगी सरकार का हिस्सा, जल्द किया जाएगा शामिल

09/09/2021 8:17:27 AM

इंटनेशनल डेस्क: अफगान सरकार आने वाले दिनों में महिलाओं को भी सरकार में शामिल करेगी। तालिबान के प्रवक्ता जबिहुल्लाह मुजाहिद का कहना है कि शरिया कानूनों के सम्मान के लिए महिलाओं हेतु पद होंगे। यह एक शुरुआत है, लेकिन हम महिलाओं के लिए सीटें तलाशेंगे। वे सरकार का हिस्सा हो सकती हैं। यह दूसरे चरण में होगा।

PunjabKesari
महिलाओं की भागीदारी को लेकर हो चुका है विरोध 
मुजाहिद ने बीएफएमटीवी न्यूज चैनल से कहा कि अफगानिस्तान की अंतरिम सरकार की घोषणा की थी, जिसमें किसी भी महिला को मंत्री के तौर पर शामिल नहीं किया था।  उल्लेखनीय है कि काबुल के निवासियों ने देश के शासन में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने की मांग को लेकर काबुल के पश्चिमी भाग दश्ते बारची इलाके में विरोध प्रदर्शन किया। 

PunjabKesari

तालिबान और पाकिस्तान के खिलाफ अफगान छात्रों का प्रदर्शन
वहीं इससे पहले अफगानिस्तान के छात्रों ने अपने देश पर तालिबान के नियंत्रण और आंतरिक मामलों में पाकिस्तान के हस्तक्षेप के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। वे तख्तियां और पोस्टर लेकर शहर के कॉरपोरेशन सर्कल में जमा हुए और तालिबान व पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने कहा, कि हम तालिबान के खिलाफ हैं। उनमें से ज्यादातर पाकिस्तान से हैं। इसलिए हम पाकिस्तान के साथ-साथ तालिबान का भी विरोध कर रहे हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

Recommended News