अमेरिका का दावाः तालिबान पत्रकारों और मीडिया स्टेशनों को कर रहा परेशान

punjabkesari.in Saturday, Aug 21, 2021 - 04:53 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिकी सरकार का दावा है कि कब्जे के बाद तालिबान प्रेस को परेशान कर रहा है। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने  तालिबान द्वारा मीडिया को परेशान करने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर दैनिक विदेश विभाग की प्रेस वार्ता में कहा, "हम अपने वार्ताकारों के साथ इस मुद्दे को सभी स्तरों पर उठा रहे हैं।"  रक्षा विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने  स्वीकार किया कि अमेरिकी सेना को तालिबान बलों द्वारा अमेरिकियों को परेशान किए जाने और कभी-कभी पीटे जाने की खबरों के बारे में पता था।

 

उन्होंने रिपोर्टों को  गंभीर व परेशान करने वाला बताया।  बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता पर कब्जा करते ही वहां अफरातफरी और डर का माहौल बना हुआ है। लोग अपनी जान बचाने के लिए किसी भी कीमत पर अफगानिस्तान छोड़ना चाहते हैं।  हालांकि तालिबान के शीर्ष नेता लोगों और मीडिया को बार-बार यह भरोसा दिला रहे हैं कि उन्हें डरने की जरूरत नहीं है और वो पूरी तरह सुरक्षित हैं।

 

यह महज उनका दिखावा ही साबित हो रहा है और वो लगातार पत्रकारों को बंदूकों से डरा-धमका रहे हैं। एक अमेरिकी न्यूज चैनल CNN की महिला रिपोर्टर क्लेरिसा वार्ड जब अफगानिस्तान के मौजूदा हालात पर रिपोर्टिंग कर रही थी तो वहां तालिबानी लड़ाके पहुंच गए और उनकी टीम को रोकने की कोशिश करने लगे। उन्होंने न सिर्फ उससे बात करने से इनकार कर दिया बल्कि रिपोर्टर और उनके क्रू को भी शूट करने से रोकने की कोशिश की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News