तालिबान ने ISIS के 4 सदस्य गिरफ्तार कर हथियार और कागजात किए जब्त

punjabkesari.in Thursday, Oct 07, 2021 - 10:03 AM (IST)

काबुल: तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के उत्तरी हिस्से से इस्लामिक स्टेट (ISIS) के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर इनके हथियार और कुछ कागजात जब्त किए हैं। तालिबान के मुख्य प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने बताया कि यह अभियान विशेष बल की इकाई द्वारा मंगलवार रात को काबुल प्रांत में पगहम जिले के पशाई इलाके में चलाया गया। हालांकि, प्रवक्ता ने कोई अतिरिक्त जानकारी साझा नहीं की।

 

अफगानिस्तान में तालिबान और आईएस में बढ़ती प्रतिद्वंद्विता के बीच गिरफ्तारी की यह जानकारी सामने आई है। अफगानिस्तान पर तालिबान के नियंत्रण के बाद से आईएस ने हमले तेज कर दिए हैं। वहीं, आईएस ने दावा किया है कि उसने कुनार प्रांत में मंगलवार रात को उस वाहन को निशाना बनाया जिसमें तालिबान के लड़ाके सवार थे।

 

समूह ने दावा किया कि वाहन पर सवार कुछ लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य घायल हुए। आईएस ने कहा कि मदद के लिए आए तालिबान गश्ती दल को भी निशाना बनाया गया जिसमें कई तालिबानी सदस्य मारे गए। इस बीच, दो चश्मदीदों और अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि जलालाबाद शहर के एक बाजार में बुधवार सुबह अज्ञात बंदूकधारियों के हमले में तालिबान के दो सदस्यों की मौत हो गई और तीन नागरिक घायल हो गए ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News