सीरिया में 7 साल बाद स्थानीय चुनाव के लिए मतदान

punjabkesari.in Monday, Sep 17, 2018 - 11:51 AM (IST)

दमिश्क: सीरिया में राष्ट्रपति बशर अल असद सरकार के खिलाफ 2011 में  बगावत होने के बाद से पहली बार यहां स्थानीय चुनाव हो रहे हैं। इन 7 वर्षों के दौरान हुए संघर्षों में 3.6 लाख लोगों की जानें गई हैं और लाखों लोगों को वहां से भागना पड़ा है।  इससे देश की अर्थव्यवस्था खस्ताहाल हो गई है। सरकारी नियंत्रण वाले इलाकों में रविवार को स्थानीय चुनाव में लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।  
PunjabKesari
अब सीरियाई सैनिकों ने देश के तकरीबन दो तिहाई इलाके पर फिर से नियंत्रण हासिल कर लिया है। सरकारी समाचार एजेंसी सना की रिपोर्ट के अनुसार समूचे सरकार नियंत्रित इलाके में मतदान केंद्र स्थानीय समयानुसार सुबह सात बजे खुल गए।ये 12 घंटे तक खुले रहेय़ मतदान के लिए ज्यादा संख्या में लोगों के निकलने पर इसमें 5 घंटे का विस्तार भी दिया जा सकता है।
PunjabKesari
एजेंसी ने बताया कि चुनाव में स्थानीय प्रशासनिक परिषद की 18,478 सीटों पर 40,000 से ज्यादा उम्मीदवार अपनी चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं।राष्ट्रपति पद के चुनाव या संसदीय चुनाव की तुलना में इस बार कम लोग मतदान केंद्रों का रुख कर रहे हैं क्योंकि रविवार एक सामान्य कामकाजी दिन है।
PunjabKesari
सीरिया के सरकारी प्रसारक ने दैर अज-जोर में मतदान की तस्वीरें प्रसारित की हैं जिसे पिछले साल सीरियाई बलों ने इस्लामिक स्टेट के साथ भीषण लड़ाई के बाद वापस हासिल किया है।सीरिया में 2016 में संसदीय और 2014 में राष्ट्रपति पद चुनाव हुए थे. देश में दिसंबर 2011 में स्थानीय चुनाव हुए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News