पत्नी कारण टैंशन में था बांग्लादेश विमान ''हाईजैकर'', पास थी खिलौना पिस्टल

punjabkesari.in Monday, Feb 25, 2019 - 04:03 PM (IST)

 

ढाकाः बांगलादेश की राजधानी ढाका से दुबई जाने वाले विमान को हाईजैक करने के मामले में हैरानीजनक खुलासे हुए हैं। पुलिस ने बताया कि विमान हाईजैक की कोशिश में मारे गए शख्स के पास बस एक खिलौना पिस्टल थी। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि उसके पास कोई बम या दूसरा विस्फोटक भी नहीं था। 'बिमान बांग्लादेश एयरलाइंस' का यह विमान ढाका से चिटगांव होता हुआ दुबई जा रहा था। इस दौरान एक शख्स बंदूक के साथ विमान की कॉकपिट में घुसने की कोशिश करने लगा।

हाइजैकिंग की इस कोशिश के बाद विमान को आनन-फानन में चटगांव के शाह अमानत अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया जहां बांग्लादेशी कमांडो ने उसे मार गिराया। इस घटना को लेकर दक्षिण-पूर्वी चिटगांव की अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर कुसुम दीवान ने बताया, 'उस शख्स के पास जो पिस्टल थी, वह खिलौना निकली और उसके शरीर पर कोई बम या विस्फोटक भी नहीं बंधा था। '

उन्होंने कहा, 'वह मानसिक रूप से अस्थिर प्रतीत हो रहा था। हमें पता चला है कि उसका अपनी पत्नी के साथ कुछ झगड़ा हुआ था और वह प्रधानमंत्री से बात करना चाह रहा था। हालांकि हम फिलहाल इस मामले की जांच कर रहे हैं. फिलहाल किसी नतीजे पर पहुंचना जल्दबाज़ी होगी।' बता दें कि इस विमान में 148 यात्री सवार थे और सभी को सुरक्षित उतार लिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Related News