फायर अलार्म की आवाज सुन दौडे फायरफाइटर, पहुंच कर देखा spot तो हो गए लोट-पोट

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 04:37 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः यहां एक घर में कई बार एमर्जेंसी फायर अलार्म बजने पर फायरफाइटर तुरंत दौड़ पड़े पर जब वह स्पॉट पर पहुंचेे तो उनका हंस हंस कर बुरा हाल हो गया।  घर पर कहीं आग नहीं लगी थी हालांकि घर से फायर अलार्म की आवाज लगातार आ रही थी। परेशान फायरफाइटर जब घर के अंदर पहुंचे तो यह देखकर उन्हें हंसी आ गई कि अलार्म बजाने वाला कोई और नहीं भवन मालिक का शरारती तोता था।

नॉर्थएंप्टनशायर फायर एंड रेस्क्यू सर्विस के वॉच कमांडर नॉर्मन जेम्स ने बताया कि यह घटना बीते बुधवार की है। फायरफाइटर की टीम जब फायर अलार्म वाले घर पहुंची तो, भवन मालिक ने उन्हें भरोसा दिलाया कि उनके घर में आग नहीं लगी है। फायरफाइटर्स ने स्मोक अलार्म की जांच की और उसकी सफाई की। जब वह लोग यह सब काम कर रहे थे, तब उन्हें अलार्म सुनाई पड़ रहा था। जेम्स कहते हैं, जब हम लोगों ने आवाज की दिशा में जाकर देखा तो हमें हंसी आ गई वहां एक पिंजड़े में अफ्रीकी तोता था जो यह आवाज निकाल रहा था। इसका नाम जाज है और यह कई तरह की आवाजे बखूबी निकाल लेता है। 

नॉर्थएंप्टनशायर फायर एंड रेस्क्यू सर्विस ने इस मजेदार घटना का छोटा सा वीडियो यूट्यूब पर भी अपलोड किया है। जेम्स ने कहा कि हमें खुशी है कि जैज और उसका मालिक सुरक्षित हैं और घर में कोई आग नहीं लगी थी। जाज के मालिक स्टीव डॉकार्टी ने कहा कि ऐसा लग रहा था, जो जैज सबको हैरान-परेशान देखकर पूरे मामले पर मजे ले रहा हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News