पूर्वी अफगानिस्तान में तूफान और भारी बारिश के कारण 35 लोगों की मौत : तालिबानी अधिकारी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2024 - 04:34 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: तालिबान के एक अधिकारी ने कहा कि सोमवार को पूर्वी अफगानिस्तान में तूफान और भारी बारिश की वजह से 35 लोगों की मौत हो गई। सूचना एवं संस्कृति विभाग के प्रांतीय निदेशक सेदिकुल्लाह क़ुरैशी ने बताया कि नांगरहार प्रान्त में कई लोग घायल भी हुए हैं। कुरैशी ने बताया कि मृतकों में एक ही परिवार के वे पांच लोग भी शामिल हैं जिनकी जान सुर्ख रोड जिले में एक मकान की छत गिर जाने के कारण गई। हादसे में परिवार के चार अन्य लोग घायल हो गए। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा में मारे गए और घायल लोगों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं तथा प्रांत के विभिन्न भागों में संपत्ति एवं फसलों को भी नुकसान हुआ है। नांगरहार में क्षेत्रीय अस्पताल के प्रमुख अमीनुल्लाह शरीफ ने बताया कि अभी तक 207 घायलों को प्रांत की राजधानी जलालाबाद और आसपास के जिलों में इलाज के लिए लाया गया है। उन्होंने बताया कि घायलों के लिए रक्तदान करने की खातिर दर्जनों स्थानीय लोग अस्पताल पहुंचे। 

इससे पहले, विश्व खाद्य कार्यक्रम ने कहा था कि अफगानिस्तान में 10 मई और 11 मई को हुई अभूतपूर्व भारी बारिश में 300 से अधिक लोग मारे गए और हजारों घर नष्ट हो गए। इनमें से ज्यादातर मकान उत्तरी बगलान प्रांत में थे। उसने कहा कि इस आपदा में जीवित बच गए लोगों के पास अब ना घर है, ना जमीन है और न ही आजीविका का कोई स्रोत है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News