श्रीलंका खुफिया एजैंसी को मिली बुद्ध मंदिर उड़ाने की सूचना, महिला हमलावर कर रही थीं तैयारी

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2019 - 01:40 PM (IST)

कोलंबोः  श्रीलंका में गिरजाघरों और होटलों को निशाना बनाकर किए गए आठ विस्फोटों के बाद श्रीलंका सरकार के सचेत होने को बावजूद यहां लगातार हमलों का दौर जारी है श्रीलंका खुफिया एजैंसी को अब बुद्ध मंदिर को महिला हमलावरों द्वारा उड़ाने की सूचना  मिली है। श्रीलंकाई खुफिया एजेंसी को मिले इनपुट्स के अनुसार भक्तों के रूप में आई महिला हमलावरों ने श्रीलंका के बौद्ध मंदिरों पर हमला करने की योजना बनाई थी।
PunjabKesari
सोमवार को एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि अधिकारियों ने ईस्टर संडे धमाकों के बाद एक घर से सफेद कपड़े जब्त किए थे। संतोषमुथु इलाके में विस्फोट के बाद जिस घर से छापे गए थे, वहां से पुलिस को सफेद जोड़े के स्कर्ट और ब्लाउज मिले । डेली मिरर ने बताया कि पूर्वी प्रांत में, इस संदेह को बढ़ाते हुए कि हमलावर बौद्ध भक्त हो सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि 29 मार्च को मुस्लिम महिलाओं ने गिरिउल्ला की एक कपड़ा दुकान से ऐसे कपड़ों के नौ सेट खरीदने के लिए 29,000 श्रीलंकाई रुपए (USD 166) खर्च किए थे।
PunjabKesari
दुकान के सीसीटीवी फुटेज में इन महिलाओं के दृश्य दिखाए गए हैं जिन्होंने दुकान से कपड़े खरीदे थे। इस घर से अब तक सफेद कपड़े के पांच सेट मिले हैं और खुफिया सेवाएं शेष कपड़ों को खोजने की कोशिश कर रही हैं। श्रीलंकाई अधिकारियों का कहना है कि इस्टर संडे पर किए हमलों में नौ बमवर्षकों में से एक महिला थी जिसने देश के सबसे भीषण आतंकी हमले को अंजाम दिया, जिसमें 359 लोग मारे गए और 500 से अधिक लोग घायल हो गए थे। इसके बाद शनिवार को मारे गए 15 लोगों में तीन बच्चे और तीन महिलाएं शामिल थीं ।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News