आर्थिक संकट के समाधान को मित्र देशों, IMF दोनों के पास जाएंगे: इमरान खान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 11:17 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को देशवासियों को आश्वासन दिया कि भुगतान संतुलन के संकट से बाहर निकलने के लिए उनकी सरकार मित्र देशों और आईएमएफ दोनों से ही मदद मांगेगी। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा, ‘‘हमारे सामने दो विकल्प हैं: पहला, हम मित्र देशों के पास जाएं और उनसे कमी को पूरा करने के लिए कहें, दूसरा विकल्प है कि हम अंतरराष्टीय मुद्राकोष (आईएमएफ) के पास जाएं।’’ खान ने यहां नया पाकिस्तान आवासीय कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा, ‘‘सरकार ने फैसला किया है कि वह दोनों विकल्पों को अपनाएगी।’’
PunjabKesari
नया पाकिस्तान आवासीय कार्यक्रम के तहत आने वाले पांच साल में निम्न आय वर्ग के लोगों के लिए 50 लाख मकान बनाए जाएंगे। यह उनकी सरकार की अग्रणी योजना है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि अर्थव्यवस्था की स्थिरता के लिए वह जल्द ही देश के समक्ष पूरी योजना रखेंगे जिसमें उन कदमों का जिक्र होगा जिन्हें सरकार आगे उठाएगी।
PunjabKesari
खान ने कहा कि पिछली सरकारों की वजह से देश पर कर्ज का बोझ है। इस कर्ज का भुगतान करने के लिए उनकी सरकार को और कर्ज लेने पर मजबूर होना पड़ रहा है। ‘‘हम इससे बाहर निकलेंगे। मैं देश को इससे बाहर निकालूंगा।’’
PunjabKesari
पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर ने सोमवार को कहा था कि पाकिस्तान 6 से 7 अरब डॉलर के राहत पैकेज के लिए आईएमएफ के पास जाएगा ताकि बढ़ते भुगतान संकट की समस्या से पार पाया जा सके।       
     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News