जापान के PM किशिदा के भाषण के दौरान स्मोक बम से हमला, प्रधानमंत्री सुरक्षित

punjabkesari.in Saturday, Apr 15, 2023 - 09:22 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: जापान के सरकारी प्रसारणकर्ता एनएचके टेलीविजन ने शनिवार को बताया कि प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के पश्चिमी जापान के एक बंदरगाह के दौरे के दौरान एक जोरदार विस्फोट हुआ, लेकिन इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। एनएचके ने बताया कि किशिदा स्थानीय चुनाव में अपनी सत्तारूढ़ पार्टी के एक उम्मीदवार का उत्साहवर्धन करने के लिए वाकायामा के साईकजाकी बंदरगाह पहुंचे थे।  वह अपना भाषण शुरू करने ही वाले थे कि वहां विस्फोट हो गया।  

 

जापान की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किशिदा के पास एक पाइप जैसी वस्तु फेंकी गई थी।  इस घटना का एक वीडियो न्यूज ट्विटर पर शेयर किया गया है। जिसमें वाकायामा में इकट्ठा हुए पहले मीडियाकर्मी और अन्य लोग एक जोरदार धमाके के बाद भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में बलास्ट के बाद चारों तरफ धुएं का गुबार भी देखा गया।

एनएचके के मुताबिक, एक संदिग्ध को घटनास्थल पर ही पकड़ लिया गया। चैनल पर प्रसारित वीडियो फुटेज में पकड़े गए व्यक्ति के आसपास वर्दी और सादे कपड़े पहने कई पुलिस अधिकारी नजर आ रहे हैं। इस घटना से 9 महीने पहले किशिदा के पूर्ववर्ती शिंजो आबे की एक चुनाव प्रचार अभियान के दौरान हत्या कर दी गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News