पाकिस्‍तान में मिला कोरोना का डेल्‍टा वैरिएंट, देश में चौथी लहर का खतरा

2021-06-13T14:29:02.767

 पेशावरः पाकिस्‍तान में  कोरोना वायरस का डेल्‍टा वैरिएंट मिलन के बाद देश में महामारी की चौथी लहर का खतरा मंडरा रहा है। पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत में  चौथी लहर का डर सबसे अधिक है।  इसकी जानकारी देते हुए सिंध की जनसंख्‍या एवं स्‍वास्‍थ्‍य कल्‍याण मंत्री डॉक्‍टर अजरा फजल पेचूहो ने एक बैठक के दौरान  पूरे प्रांत में वैक्‍सीनेशन प्रक्रिया में तेजी लाने का आदेश दिया है।

 

बैठक के बाद जारी एक बयान में  डॉक्‍टर अजल ने चिंता व्यक्त की है देश में कोरोना वायरस के डेल्‍टा वैरिएंट (B.1.617.2) के मिलने से एक बार फिर प्रांत ही नहीं पूरे देश की स्थिति बेहद खराब हो सकती है। इसका असर देश की स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं पर पड़ सकता है और ये चरमरा सकती है। गौरतलब है कि पाकिस्‍तान के खैबर पख्‍तूंख्‍वां में डेल्‍टा वैरिएंट का मामला सामने आने की पुष्टि हुई है।

 

बता दें कि डेल्‍टा वैरिएंट का पता पहली बार भारत में ही चला था। इसके बाद 60 से अधिक देशों में इस वैरिएंट के सामने आने की पुष्टि हो चुकी है। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन भी इस वैरिएंट को काफी खतरनाक बता चुका है। ब्रिटेन में इस वैरिएंट के कई मरीज मिलने के बाद संक्रमण के मामलों में भी काफी तेजी से उछाल आया है। यहां नए आने वाले मामलों में करीब 60 फीसद डेल्‍टा वैरिएंट के ही हैं। इसके अलावा अमेरिका के छह फीसद नए मामलों में भी इसी वैरिएंट को पाया गया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News