पाक की एग्जिट कंट्रोल लिस्ट में शामिल हुए शाहबाज शरीफ, पार्टी ने PM इमरान की खिंचाई की

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 02:51 PM (IST)

इस्लामाबाद : संघीय मंत्रिमंडल की सिफारिश पर पाकिस्तानी आंतरिक मंत्रालय से मंजूरी के बाद विपक्षी नेता शाहबाज शरीफ को देश की निकास नियंत्रण सूची (ECL) में जोड़ने का निर्देश दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि मंत्रियों ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) के अनुरोध पर एक सर्कुलेशन  के माध्यम से आगे बढ़ने की अनुमति दी। संघीय कैबिनेट की एक उप-समिति ने शाहबाज कोECL में शामिल करने की सिफारिश की थी।

 

इससे पहले बुधवार को इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आंतरिक मंत्री शेख रशीद ने कहा था कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष 15 दिनों के भीतर फैसले की समीक्षा के लिए याचिका दायर कर सकते हैं। कोर्ट का फैसला काली सूची में डालने के संबंध में आया है। शाहबाज शरीफ काली सूची में नहीं थे। इस बीच यह खबर पीएमएल-एन को अच्छी नहीं लगी।

 

पार्टी प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधते हुए कहा कि ईद की छुट्टियों के बावजूद  वह शाहबाज के पीछे पड़े रहे । औरंगजेब ने कहा कि ईद के मौके पर गरीबों और जरूरतमंदों के बारे में सोचने के बजाय प्रधानमंत्री इमरान खान केवल शाहबाज के बारे में   सोचते रहे और उन्होंने कार्यालय खोलने का आदेश दिया ताकि उनका नाम ईसीएल में रखा जा सके। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने शाहबाज शरीफ  पड़ने के बजाय  ईद के दिन राष्ट्र को उपहार के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे देते।"

 

उन्होंने कहा, "काश आपने ईद के मौके पर जनता से माफी मांगी होती या इसके बदले गेहूं, चीनी और दवा माफिया को गिरफ्तार करने का आदेश दिया होता।" यह दोहराते हुए कि लाहौर उच्च न्यायालय ने पहले ही पीएमएल-एन अध्यक्ष को चिकित्सा उपचार लेने के लिए विदेश जाने की अनुमति दे दी थी।  औरंगजेब ने आरोप लगाया कि खान जानबूझकर अदालत के आदेश का अनादर करने की कोशिश कर रहे थे, इसे न्यायपालिका पर हमला करार दिया। बता दें कि  पिछले हफ्ते, एलएचसी ने पीएमएल-एन अध्यक्ष को चिकित्सा उपचार के लिए एक बार विदेश यात्रा करने की सशर्त अनुमति दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News