राष्ट्रपति दुर्तेते को मिला सुप्रीम कोर्ट का साथ

punjabkesari.in Tuesday, Jul 04, 2017 - 02:52 PM (IST)

मनीलाः दक्षिण फिलीपींस में मार्शल लॉ लागू करने पर विपक्ष के निशाने पर आए राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुर्तेते को सुप्रीम कोर्ट का साथ मिला है। शीर्ष अदालत ने मंगलवार को उनके फैसले का समर्थन किया और विपक्ष की याचिका खारिज कर दी। दुर्तेते ने आतंकियों से निपटने के लिए 23 मई को मिंडनाव क्षेत्र में 60 दिनों के लिए मार्शल लॉ लागू किया था।
PunjabKesari
इस क्षेत्र के मरावी शहर के बड़े हिस्से पर इस्लामिक स्टेट (आइएस) के आतंकियों ने कब्जा जमा रखा है। इन्हें खदेड़ने के लिए अमरीका के सहयोग से सैन्य अभियान जारी है। इसमें अब तक करीब 460 लोगों की जान जा चुकी है और लगभग 4 लाख लोग विस्थापित हुए हैं।  दुर्तेते ने आइएस आतंकियों को परास्त करने के लिए मार्शल लॉ को जरूरी बताया था। उन्होंने अभी हाल ही में इसकी आलोचना करने वालों को जेल में डालने की धमकी दी थी।

राष्ट्रपति ने साफ कहा था कि वह अपने देश के हितों के साथ कोई समझौता नहीं कर सकते हैं। वहीं विपक्षी सांसदों ने इसे असंवैधानिक बताया थाा और सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। सुप्रीम कोर्ट के प्रवक्ता थियोडोर ते ने कहा कि न्यायाधीशों ने बहुमत के साथ याचिका खारिज की। हालांकि उन्होंने फैसले की वजह नहीं बताई जिसके तहत याचिका रद्द की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News