सऊदी अरब ने आपत्तिजनक ट्वीट करने वाला अमेरिकी नागरिक किया रिहा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2023 - 12:34 PM (IST)

दुबईः  सऊदी अरब ने युवराज मोहम्मद बिन सलमान पर आपत्तिजनक ट्वीट करने वाले अमेरिकी नागरिक को रिहा कर दिया है। अमेरिका में फ्लोरिडा के रहने वाले साद अल मादी (72) ने युवराज मोहम्मद बिन सलमान की आलोचना करते हुए कुछ ट्वीट किए थे, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। साद अल मादी के बेटे इब्राहिम अल मादी ने अपने पिता के रिहा होने की जानकारी दी है।

 

साद अल मादी की रिहाई को लेकर सऊदी अथवा अमेरिकी अधिकारियों की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी कर इसकी पुष्टि नहीं की गयी है। लेकिन, साद अल मादी की रिहाई की प्रक्रिया बीते एक सप्ताह से ही शुरू हो गयी थी। सऊदी अरब और अमेरिका की दोहरी नागरिकता रखने वाले साद अल मादी के खिलाफ लगे सारे आरोप हटा लिए गए हैं। लेकिन, साद के खिलाफ लगाए गए यात्रा प्रतिबंध कब तक जारी रहेंगे यह अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

 

सऊदी अरब ने पिछले साल साद अल मादी को 16 साल कैद की सजा सुनाई थी और कहा था कि सऊदी अरब की शासन व्यवस्था के बारे में आलोचनात्मक ट्वीट को राज्य के खिलाफ आतंकवादी कार्रवाई माना गया। सऊदी अरब के साथ संबंधों को सुधारने के मद्देनजर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पिछले वर्ष सऊदी अरब का दौरा किया था। सऊदी की एक अदालत ने साद की सजा को बढ़ाकर 19 वर्ष कर दिया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News