सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 में लगी आग, कंपनी ने रोका प्रोडक्‍शन

Tuesday, Oct 11, 2016 - 05:49 PM (IST)

सिओल: सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 में आ रही परेशानियों के मद्देनजर कंपनी ने इसका प्रोडक्शन पूरी तरह से रोक दिया है। कंपनी का कहना है कि वह इस फोन में आ रही परेशानियों की जांच करेंगे, लेकिन फिलहाल उनके लिए अपने यूजर्स की सुरक्षा सबसे अहम है। यही वजह है कि इसका प्रोडेक्शन फिलहाल रोक दिया गया है।
कंपनी जांच के जरिए क्वालिटी कंट्रोल को जांचेगी।

गौरतलब है कि इस फोन में लगातार आग लगने की खबरों के बाद कई विमानन कंपनियों ने इस फोन को लेकर हवाई यात्रा करने तक पर रोक लगाई है। दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल निर्माता ने सितंबर की शुरुआत में इस फोन को दुनिया भर से रिकॉल किया था। बता दें सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 की लिथियम इयोन बैटरी में विस्फोट की घटनाओं के बाद 25 लाख यूनिट वापस ले चुकी है।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 से जुड़ा हालिया वीडियो भी इसके चलते अब वायरल हो रहा है। यह वीडियो बीते शनिवार को पोस्ट किया गया था। इसमें देखा जा सकता है कि बर्गर किंग नामक रेस्त्रां चेन के एक आउटलेट में जल रहे इस फोन को कैसे बर्गर किंग की एक कर्मी टेबल से हटाने की कोशिश कर रही है।

इस कर्मी ने हाथ में 'हीट-रेजिस्टेंट' दस्ताने पहने हुए हैं। इस फोन से धुआं निकल रहा है और वह इसे हाथ मार मारकर बुझाने और टेबल से हटाने की कोशिश कर रही है। काफी कोशिशों के बाद फोन टेबल से गिर जाता है और वह इसको किसी तरह से बाहर ले जाने में कामयाब हो जाती है। इसे वहां पर मौजूद कई लोगों ने देखा। इस वीडियो को 10 लाख बार से ज्यादा देखा जा चुका है।


Advertising