राष्ट्रपति को रिश्वत देने के आरोप में Samsung चीफ गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2017 - 11:56 AM (IST)

सियोलः जानी मानी कंपनी सैमसंग के ग्रुप चीफ जे वाई ली को शुक्रवार सुबह दक्षिण कोरिया में गिरफ्तार कर लिया गया। उन पर दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति पार्क ग्यून हेई को 38 मिलियन डॉलर की रिश्वत देने का अारोप था। खबरों के मुताबिक सैमसंग चीफ ली पर दो कंपनियों के मर्ज करने के लिए सरकार का समर्थन हासिल करने के लिए राष्ट्रपति पार्क ग्यून हेई को 3.6 करोड़ डॉलर की घूस देने का आरोप लगा है। ली को सियोल की कोर्ट में सुनवाई के बाद गिरफ्तार किया गया।

ली की गिरफ्तारी के बाद सैमसंग ग्रुप के शेयरों में गिरावट का माहौल है। ग्रुप की कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी लिमिटेड के शेयरों में 1.4 पर्सेंट की गिरावट आई है। वहीं, सैमसंग ग्रुप की होल्डिंग कंपनी सी ऐंड टी कॉर्प. के शेयरों में भी 2.8 पर्सेंट की बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। अभियोजन पक्ष के वकील ने सैमसंग की थर्ड जनरेशन के मुखिया के खिलाफ मुकदने की शुरुआत के लिए 10 दिन का वक्त मांगा है।

सैमसंग के प्रवक्ता का कहना है कि अभी इसका फैसला नहीं हुआ है कि वह गिरफ्तार किए गए हैं या उनकी जमानत हो जाएगी। कोर्ट ने कुछ वक्त पहले ली को गिरफ्तार करने की अभियोजकों की कोशिश को खारिज कर दिया था और कहा था कि गिरफ्तारी को न्यायसंगत ठहराने के लिए सबूतों का अभाव है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News