धूल चाट रहीं इस क्रूर तानाशाह के बेटे की लग्जरी कारें

punjabkesari.in Monday, May 14, 2018 - 04:21 PM (IST)

बगदादः इराक का तानाशाह सद्दाम हुसैन जहां अपनी क्रूरता और अय्याशी के लिए जाना जाता था वही उनके बेटे भी अपने नवाबी शौक के लिए मशहूर थे। इसका खुलासा    'द प्रिजनर इन हिज पैलेस' नाम की एक किताब में हुआ  जिसमें सद्दाम के बेटों की लग्जरी कारों के किस्सों का जिक्र किया गया था। अब सद्दाम और उसके बेटों की मौत के बाद उनकी लग्जरी कारें धूल चाट रहीं हैं। 
PunjabKesari
सद्दाम के एक बेटे का नाम था उदय हुसैन। उदय के पास दर्जनों कारों का कलेक्शन था, जिसमें फरारी का एफ-40 मॉडल उदय हुसैन की पसंदीदा कारों में से एक था। इसका ट्विन टर्बो वी-8 इंजन, सिर्फ 4.5 सेकंड में शून्य से 60 मील/घंटे की स्पीड पकड़ लेता था। इसकी मैक्सिमम स्पीड 201 मील/घंटा थी। लेकिन आज महंगी कारों का कलेक्शन कबाड़ बन चुका है। इराक में यूएस के हमले के बाद सद्दाम के शासन का अंत हो गया था। इसके साथ ही उसकी प्रॉपर्टी का भी काफी नुकसान हुआ।
PunjabKesari
सद्दाम ने बच्चों को तो अनुशासन में रखने के अपने किस्से भी शेयर किए थे। उन्होंने सिक्युरिटी गार्ड्स को बताया था कि एक बार उनके बेटे उदय ने एक पार्टी रखी थी, जिसमें उसने कई लोगों की जान ले ली और कुछ को जख्मी कर दिया था। इतना ही नहीं, मारे गए लोगों में सद्दाम का सौतेला भाई भी शामिल था। इस गलती पर सद्दाम अपना गुस्सा रोक नहीं पाए और उन्होंने उदय की कई लग्जरी कारें जला दी थीं।
PunjabKesari
 सद्दाम हुसैन के मरने के बाद जब यूएस आर्मी उसके पैलेस पहुंची तो देखकर दंग रह गई। बड़े बेटे उदय के गैरेज में पोर्शे 911, फरारी F40, निशान 370Z निस्मो, बीएमडब्ल्यू Z1, लेम्बोर्गिनी LM002 एसयूवी कारें मौजूद थीं। इराक में ज्यादातर लोगों को इन कारों के बारे जानकारी नहीं थी। जैसे, बीएमडब्ल्यू Z1 की सिर्फ 8000 कारें ही बनाई गई थीं। इराक पर अमरीकी हमले के बाद उदय अपने भाई कुशय के साथ मोसुल में मार दिया गया था। यहां हम आपको उसकी कुछ महंगी कारें दिखाने जा रहे हैं, जो किसी दौर में सद्दाम हुसैन और उदय के रुतबे को दिखाती थीं।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News