रूस के प्रधानमंत्री ने प्रतिबंध बढ़ाने के खिलाफ अमरीका को दी चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Aug 10, 2018 - 05:19 PM (IST)

मॉस्कोः रूस के प्रधानमंत्री दमित्री मेदवेदेव ने अमेरिका को प्रतिबंध लगाने को लेकर चेतावनी देते हुए कहा कि रूस , आर्थिक राजनीतिक और ‘‘दूसरे’’ तरीकों से इनका (प्रतिबंधों) जवाब देगा। अमरीका के नये प्रतिबंधों लगाने की घोषणा के साथ रूसी रूबल (मुद्रा) दो साल के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है।
PunjabKesari
कल अमरीकी विदेश विभाग ने कल कहा था कि ब्रिटेन में एक पूर्व जासूस और उनकी बेटी की हत्या के प्रयास में नर्व एजेंट से हमले में रूस की संलिप्तता को लेकर अमेरिका उसपर नए प्रतिबंध लगाएगा। रूस जहर दिए जाने के आरोपों का कड़ाई से खंडन कर चुका है। विदेश विभाग ने कहा था कि ये प्रतिबंध ‘‘मार्च में ब्रिटेन के नागरिक और डबल एजेंट सर्गेई स्क्रीपाल एवंउनकी बेटी की हत्या के प्रयास के लिए ‘नोविचोक’ नर्वएजेंट के प्रयोग को लेकर’’ लगाए जा रहे हैं। ये प्रतिबंध इस महीने के आखिर में लगाए जाएंगे।
PunjabKesari
कुछ खबरों में संकेत दिए गए कि नये संभावित प्रतिबंधों से रूस के सरकारी बैंकों को निशाना बनाया जा सकता है और डॉलर में उनके कारोबार पर रोक लग जाएगी जिसका रूसी अर्थव्यवस्था पर गहरा असर पड़ेगा। रूसी प्रधानमंत्री ने कहा कि बैंकों के कारोबार या मुद्रा के इस्तेमाल जैसा कोई प्रतिबंध लगता है तो इसका मतलब आर्थिक युद्ध की घोषणा जैसा होगा। और इसका जवाब आर्थिक, राजनीतिक तथा जरूरी हुआ तो दूसरे तरीकों से दिया जाएगा।’’     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News