30 लोगों को मारकर खा गया ये कपल, इंसानी मांस का बनाते थे अचार

punjabkesari.in Wednesday, Sep 27, 2017 - 12:23 PM (IST)

मॉस्कोः रूस में एक कपल के बारे में चौंका देने वाला खुलासा हुआ है।  ये कपल इंसानों का मर्डर करने के बाद मीट घर में रखे बड़े फ्रीजर में स्टोर कर लेता और कई दिनों तक खाता था।  पिछले करीब 18 साल से जेल में बंद इस कपल अब 30 लोगों की हत्या कर उनका मांस खाने का जुर्म कुबूल  कर लिया है। 

PunjabKesariपुलिस के अनुसार रूस की क्रसनोदर सिटी में रहने वाला दिमित्री बाकशाएव और उसकी वाइफ नतालिया दोनों ही नरभक्षी थे। इन्हें शक के आधार पर साल 1999 में गिरफ्तार किया गया था। जब इनके घर की तलाशी ली गई तो वहां से करीब 8 लोगों के बॉडी पार्ट्स मिले थे।
PunjabKesari
आरोपियों की सनकपन इतनी भयावह थी कि दोनों ने इंसानी मीट का अाचार भी बना रखा था। लेबोरेटरी में अाचार की जांच करने पर इसका खुलासा हुआ था।पुलिस की जांच में सामने आया था कि नतालिया पेशे से नर्स थी और इस तरह उसे विक्टिम की तलाश कर अपना शिकार बनाने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ती थी।

PunjabKesari

इस बारे में नतालिया का कहना था कि वह इन शवों के जरिए घर में प्रैक्टिस करती थी। सितंबर, 1999 में दजेरजिंस्कोगो स्ट्रीट से एक महिला के गुम होने की पुलिस को शिकायत मिली थी। इस दौरान कई और लोगों के भी गुम होने के मामले सामने आए। कई दिनों की जांच के बाद दिमित्री और नतालिया शक के घेरे में आ गए। पुलिस ने इनके घर छापेमारी की तो फ्रीजर और किचन से काफी मात्रा में इंसानी मांस मिला।

 

PunjabKesari मांस काटने के कई धारदार औजार भी बरामद किए गए थे। पुलिस ने दोनों को कई हत्याओं और नरभक्षी का दोषी पाते हुए अरेस्ट कर लिया था। कोर्ट ने इन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी, लेकिन दोनों ने अपना जुर्म कुबूल नहीं किया था। अब जाकर दिमित्री और नतालिया ने यह बात स्वीकार कर ली है कि उन्होंने करीब 30 लोगों की हत्याएं की और उनका मांस खाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News