कुरैशी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया से की मुलाकात

punjabkesari.in Monday, Dec 02, 2019 - 05:39 PM (IST)

कोलंबोः ) पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सोमवार को यहां श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे से मुलाकात की और व्यापार, निवेश तथा जनता के स्तर पर संपर्क समेत कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया। पाकिस्तान विदेश कार्यालय के अनुसार कुरैशी ने राष्ट्रपति आरिफ अल्वी का एक पत्र श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोटबाया को सौंपा और उन्हें अपनी सहूलियत के अनुसार जल्द से जल्द इस्लामाबाद की यात्रा पर आमंत्रित किया।

PunjabKesari

 इससे पूर्व कुरैशी ने श्रीलंका के अपने समकक्ष दिनेश गुणावर्धने से बात की और उन्हें कश्मीर की ‘‘गंभीर स्थिति'' के बारे में अवगत कराया। दोनों नेताओं ने यहां मुलाकात की और द्विपक्षीय व्यापार, निवेश और पर्यटन समेत कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया।कुरैशी रविवार की रात श्रीलंका की दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर यहां पहुंचे थे।   दोनों देशों ने द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने की इच्छा व्यक्त की।

PunjabKesari
उन्होंने कहा, ‘‘विदेश मंत्री ने अपने श्रीलंकाई समकक्ष को जम्मू कश्मीर में ‘‘गंभीर स्थिति और मानवाधिकार संकट'' के बारे में जानकारी दी। चर्चा के बाद कुरैशी ने मीडिया को बताया कि श्रीलंका के विदेश मंत्री के साथ उनकी बैठक ‘‘उत्कृष्ट'' रही और गुणावर्धने को इस्लामाबाद आने का निमंत्रण दिया। प्रधानमंत्री खान ने राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को भी पाकिस्तान की यात्रा के लिए आमंत्रित किया है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News