See More

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने हैरी और मेगन को ‘ बदलाव के लिए वक्त' देने पर हुईं राजी

2020-01-13T23:27:38.257

इंटरनेशनल डेस्कः ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय हैरी और मेगन को ‘बदलाव के लिए वक्त' देने पर राजी हो गई हैं। बता दें कि शाही दंपती ने शाही परिवार की वरिष्ठ सदस्यता से अलग होने और भविष्य में अपना वक्त ब्रिटेन और उत्तर अमेरिका में अलग-अलग कामों में बिताने का फैसला किया है।
PunjabKesari
इससे पहले ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने सोमवार को नॉरफोक के शैनड्रिंघम एस्टेट में प्रिंस हैरी को मिलने के लिये बुलाया था जिससे उनकी और पत्नी मेगन मर्केल की आगामी भूमिका पर चर्चा की जा सके। यह बैठक ऐसे समय हो रही है जब हैरी और मेगन ने यह घोषणा कर सभी को चौंका दिया कि वे ब्रिटिश राजपरिवार की भूमिका से अलग हो रहे हैं।
PunjabKesari
शाही दंपति द्वारा बुधवार को इस आशय की घोषणा करने कि वो शाही भूमिका से “पीछे हटने” के इच्छुक हैं और अपना वक्त ब्रिटेन व उत्तर अमेरिका के बीच व्यतीत करना चाहते हैं तथा “आर्थिक रूप से स्वतंत्र” बनना चाहते हैं। खबर में कहा गया कि ऐसी उम्मीद है कि यह बातचीत वह “अगला कदम” तय करेगी जिससे शाही परिवार के साथ दंपति के नए रिश्ते को परिभाषित किया जा सके। यह महारानी की उस इच्छा के अनुरूप है जो जल्द से जल्द इस मामले को सुलझाना चाहती हैं।
PunjabKesari
मेगन अपने आठ महीने के बेटे आर्ची के साथ कनाडा में हैं। सोमवार को होने वाली इस बैठक को ‘शैनड्रिंघम समिट' कहा जा रहा है। यह प्रिंस हैरी के शाही भूमिका से अलग होने का ऐलान करने के बाद पहला मौका होगा जब 93 वर्षीय महारानी की उनसे आमने-सामने मुलाकात हुई।

 


Yaspal

Related News