पुतिन की Secret Life: रिपोर्ट में खुलासा- पूर्व जिमनास्ट और "गर्लफ्रेंड"अलीना काबेवा से हैं दो बेटे

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 11:27 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः फोर्ब्स की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि डॉजियर सेंटर के अनुसार रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उनकी कथित साथी, पूर्व ओलंपिक जिमनास्ट अलीना काबेवा के दो बेटे हैं- जिनकी उम्र पांच और नौ साल है। 

आउटलेट ने इस जानकारी का श्रेय एक रूसी जांच संगठन को दिया है जिसने अनाम स्रोतों का हवाला दिया है जिन्होंने नियमित रूप से बच्चों को देखने का दावा किया है। पोर्टल का दावा है कि दंपति के बच्चे पूरी गोपनीयता के साथ एक अत्यधिक सुरक्षित निवास में बड़े हो रहे हैं। लड़के सुर्खियों से दूर एकांत में रहते हैं और शायद ही कभी अपने माता-पिता को देखते हैं। 

71 वर्षीय पुतिन ने सार्वजनिक रूप से घोषणा की है कि वे अपनी पूर्व पत्नी ल्यूडमिला पुतिन से दो बेटियों मारिया, 39, और कैटरीना, 38 के पिता हैं, जिनसे उन्होंने 1983 में विवाह किया था।

डोजियर सेंटर का दावा है कि काबेवा और पुतिन ने 2008 में डेटिंग शुरू की थी जो ल्यूडमिला से उनके आधिकारिक तलाक के छह साल पहले की बात है। रिपोर्ट के अनुसार, 41 वर्षीय काबेवा ने स्विट्जरलैंड के लुगानो में एक प्रसूति केंद्र में इवान को जन्म दिया और मॉस्को में व्लादिमीर जूनियर को जन्म दिया।

डोजियर सेंटर की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इवान और व्लादिमीर जूनियर दोनों मॉस्को के उत्तर-पश्चिम में पुतिन के घर में रहते हैं, हालांकि वे अपनी उम्र के अन्य बच्चों के साथ कोई बातचीत नहीं करते हैं और उन्हें संगीत की शिक्षा मिलती है। साथ ही तैराकी और कलात्मक जिमनास्टिक के लिए उनके पास निजी प्रशिक्षक हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News