कोविड-19 की रोकथाम के लिए अमेरिका में कड़े कदम: शीर्ष स्वास्थ्य विशेषज्ञ

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 11:54 AM (IST)

Corona In Hindi :अमेरिका में कोरोना वायरस से निपटने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। इसमें एक-दूसरे से दूरी बनाए रखने समेत आवागमन पर रोक तक शामिल है ताकि तेजी से देश में पांव पसार रहे कोरोना वायरस (कोविड-19) को रोका जा सके।

देश में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या 180,000 हो गई है और मृतकों की संख्या 3,800 के पार जा चुकी है। मंगलवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सामुदायिक दूरी के कदमों को अगले 30 दिन के लिए 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है।

अमेरिका के शीर्ष वैज्ञानिकों और अनुसंधानकर्ताओं के प्रयासों के बावजूद भी अब तक इस खतरनाक वायरस का टीका नहीं बन पाया है। इस तरह के टीके बनने में वर्षों लग जाते हैं लेकिन ट्रंप प्रशासन ने इस प्रक्रिया को तेज कर रखा है लेकिन अभी भी इसमें महीनों का समय लग सकता है।

व्हाइट हाउस के संवादताता सम्मेलन में मंगलवार को राष्ट्रीय एलर्जी एवं संक्रामक बीमारी संस्थान के निदेशक और कोरोना वायरस से निपटने के लिए व्हाइट हाउस कार्य बल के एक सदस्य एंथनी फौसी ने बताया कि उन्हें विश्वास है कि इन कदमों से नए मामलों में कमी आएगी। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि अगले 30 दिन में कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई में ये कदम आवश्यक हैं। हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि अगर 30 अप्रैल तक चीजें नियंत्रण में नहीं आईं तो इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News