पाकिस्तान : पीटीआई की वरिष्ठ नेता अवान ने पार्टी से इस्तीफा दिया

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 11:50 AM (IST)

इस्लामाबाद, 26 मई (भाषा) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी की वरिष्ठ नेता फिरदौस आशिक अवान ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया।

उन्होंने नौ मई को हुई हिंसा को लेकर विपक्ष के खिलाफ जारी सरकार की कार्रवाई के बीच इस्तीफा दिया है।

वर्ष 2019 से 2020 तक सूचना और प्रसारण मामलों पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक के रूप में कार्य करने वालीं 53 वर्षीय अवान ने कहा कि अब पूर्व प्रधानमंत्री खान और पाकिस्तान की राहें जुदा जुदा हैं।

गत नौ मई को पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा इमरान खान को गिरफ्तार किए जाने के बाद पाकिस्तान में जगह-जगह हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गए थे।
उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने करीब दर्जन भर सैन्य प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ की थी। रावलपिंडी में सेना मुख्यालय पर भी भीड़ ने हमला किया था। पुलिस ने हिंसक झड़पों में मरने वालों की संख्या 10 बताई है।

‘डॉन’ अखबार की खबर के मुताबिक, पूर्व संघीय मंत्री अवान ने कहा कि वह पार्टी की ‘‘हिंसक और आतंकवादी गतिविधियों’’ के कारण पीटीआई से अलग हो रही हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं मानती हूं कि शहीदों और देश का सम्मान हमारी आस्था का हिस्सा है। शहीदों का अपमान करने वालों ने पाकिस्तान की नींव और विचारधारा पर हमला किया।’’
खान को झटका देते हुए उनके करीबी सहयोगी और पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बुधवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। इससे एक दिन पहले पाकिस्तान की पूर्व मंत्री और इमरान खान की करीबी सहयोगी शिरीन मजारी ने पीटीआई छोड़ दी थी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News