अमेरिका में ‘एयरफोर्स वन’ के बेस तक पहुंचा घुसपैठिया

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 12:16 PM (IST)

वाशिंगटन, सात फरवरी (एपी) अमेरिका के राष्ट्रपति के विशेष विमान ‘एयरफोर्स वन’ की मौजूदगी वाले बेहद संवेदनशील सैन्य अड्डे पर एक बार फिर घुसपैठिया प्रवेश कर गया। हालांकि इस बार एक ‘रेजिडेंट’ ने घुसपैठिए पर गोली चला दी।

‘ज्वाइंट बेस एंड्यूज’ (जेबीए) ने सोमवार को एक बयान में यह जानकारी दी।

ज्वाइंट बेस एंड्रयूज ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा कि घटना पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे हुई और घटना के दौरान ‘जेबीए हाउसिंग एरिया’ में एक व्यक्ति अनधिकृत रूप से घुस गया।

बयान के अनुसार, ‘‘एक ‘रेजिडेंट’ (वहां रहने वाले) ने गोली चला दी। सुरक्षा कर्मी घुसपैठिए को पकड़ने के लिए मौके पर पहुंचे और जांच अधिकारी मामले में जांच कर रहे हैं।’’
ज्वाइंट बेस एंड्रयूज में राष्ट्रपति के बेड़े के कई नीले एवं सफेद विमान रहते हैं जिसमें एयरफोर्स वन, मरीन वन और ‘‘डूम्सडे’’ 747 विमान भी शामिल है, जो जरूरत पड़ने पर देश के हवाई परमाणु कमान और नियंत्रण केंद्र के रूप में काम कर सकता है।

वायुसेना ने सोमवार को कहा कि ‘एंड्रयूज’ के बयान के बाद उसे सोमवार की घुसपैठ के बारे में और कुछ नहीं कहना।

यह पहली बार नहीं है जब हवाई अड्डे की सुरक्षा में सेंध लगी है। फरवरी 2021 में भी एक व्यक्ति सुरक्षा घेरों को पार करते हुए सी-40 विमान में चढ़ गया, जो कि सेना के 737 विमान के समान है, जिसका इस्तेमाल सरकारी अधिकारियों की उड़ान के लिए किया जाता है।

एपी सुरभि प्रशांत प्रशांत 0702 1215 वाशिंगटन

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News