और अधिक उच्च तकनीक वाले हथियार यूक्रेन भेजेंगे : अमेरिका के रक्षा सचिव

punjabkesari.in Tuesday, May 24, 2022 - 11:49 AM (IST)

वाशिंगटन, 24 मई (एपी) अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने कहा कि दुनिया भर के लगभग 50 नेताओं ने सोमवार को मुलाकात के बाद यूक्रेन को और अधिक उन्नत हथियार भेजने पर सहमति जताई, जिसमें एक हारपून लांचर और कुछ मिसाइलें शामिल हैं।
‘जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ’ के अध्यक्ष जनरल मार्क मिले ने कहा कि ‘‘निम्न-स्तरीय’’ चर्चा चल रही है कि कैसे अमेरिका को यूक्रेन की सेना के लिए अपने प्रशिक्षण के समायोजन की आवश्यकता हो सकती है और क्या कुछ अमेरिकी सैनिकों को यूक्रेन जाना चाहिए।
अमेरिका ने युद्ध से पहले यूक्रेन में मौजूद अपने कुछ सैनिकों को वापस बुला लिया था और युद्ध क्षेत्र में अपने सैनिक भेजने की उसकी कोई योजना नहीं है। मार्क मिले की टिप्पणियों ने इस संभावना को बल दे दिया कि सेना दूतावास की सुरक्षा या किसी अन्य गैर-लड़ाकू भूमिका के लिए वापस आ सकती है।

यह पूछे जाने पर कि क्या अमेरिकी विशेष अभियान बल यूक्रेन जा सकते हैं, अधिकारियों ने कहा कि वह अभी तक ऐसा नहीं कर रहे हैं। मार्क मिले ने कहा ''''यूक्रेन में अमेरिकी सेना के किसी भी कदम के लिए राष्ट्रपति के निर्णय की आवश्यकता होगी। इसलिए हम इस तरह की किसी भी चीज़ से दूर हैं।’’
एपी
फाल्गुनी मनीषा मनीषा 2405 1147 वाशिंगटन

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News