पाकिस्तान ने भारतीय राजनयिक को तलब कर कहा- गुरुद्वारा में फोटोशूट एक ‘अलग-थलग घटना’

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 06:18 PM (IST)

इस्लामाबाद, दो दिसंबर (भाषा) पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार को यहां भारतीय उच्चायोग के एक वरिष्ठ राजनयिक को विदेश मंत्रालय में तलब कर अपने विचार से अवगत कराया कि गुरुद्वारा दरबार साहिब में एक मॉडल के सिर ढंके बिना फोटोशूट कराने का मामला एक ‘अलग-थलग घटना’ थी।

भारत ने मंगलवार को नयी दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के प्रभारी को तलब किया था और करतारपुर के गुरुद्वारा दरबार साहिब में पाकिस्तानी मॉडल सौलेहा के फोटोशूट पर अपनी गहरी चिंता व्यक्त करते हुए इसे पवित्र स्थान की गरिमा का ‘अनादर’ बताया था।

गुरुद्वारा दरबार साहिब में सौलेहा के कपड़ों के एक पाकिस्तानी ब्रांड के लिए ‘‘बिना सिर ढंकने वाले’’ फोटोशूट ने सोमवार को सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी क्योंकि कई लोगों ने उन पर सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया। मॉडल ने बाद में अपने इंस्टाग्राम पेज से अपनी तस्वीरें हटा दीं और माफी मांगी।

विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा कि भारतीय उच्चायोग के एक वरिष्ठ राजनयिक को विदेश मंत्रालय में तलब किया गया और कहा गया कि यह ‘‘गुरुद्वारा दरबार साहिब में एक व्यक्ति से जुड़ी अलग-थलग घटना थी।’’
बयान में कहा गया है, ‘‘भारतीय राजनयिक को बताया गया कि घटना से तेजी से निपटा गया और रुख स्पष्ट किया गया।’’ बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान अल्पसंख्यकों के अधिकारों को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है और पाकिस्तान में हर समुदाय के धार्मिक स्थलों और उपासना स्थलों की मर्यादा सुनिश्चित की जाती है।

विदेश कार्यालय ने कहा कि भारतीय अधिकारियों को अपने देश के अल्पसंख्यकों और पूजा स्थलों की पवित्रता नष्ट करने, घृणा अपराधों और भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार डाले जाने की घटनाओं से प्रभावी सुरक्षा सुनिश्चित करने पर ध्यान देना चाहिए।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News