भारतवंशी कानून विशेषज्ञ नितिन शाह एसीयूएस में शामिल

punjabkesari.in Friday, Oct 01, 2021 - 12:43 PM (IST)

वाशिंगटन, एक अक्टूबर (भाषा) भारतवंशी कानून विशेषज्ञ नितिन शाह को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने देश के प्रशासनिक सम्मेलन परिषद (एसीयूएस) का सदस्य बनाया है।

शाह, अभी ‘यूएस जनरल सर्विसेज एडमिनिस्ट्रेशन’ के जनरल काउंसलर के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। लेस्ली बी. कियरन और फनमी ओलोरुन्निपा बडेजो के साथ बृहस्पतिवार को उन्हें एसीयूएस का सदस्य बनाया गया।

व्हाइट हाउस ने कहा कि वह एजेंसी के समक्ष उत्पन्न होने वाले सभी कानूनी मामलों को संभालेंगे। शाह ने अपने कार्यकाल में कई प्रशासनिक कानूनी मुद्दों पर काम किया। उन्होंने न्याय विभाग में सिविल डिवीजन के चीफ ऑफ स्टाफ और कानूनी सलाहकार के कार्यालय में एक वकील के रूप में भी काम किया है। उन्होंने प्रशासनिक मुकदमेबाजी पर केन्द्रित एक गैर-लाभकारी संगठन में वरिष्ठ वकील के रूप में भी काम किया और वह राष्ट्रपति बाइडन तथा उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के सत्ता हस्तांतरण दल में कानून निदेशक भी थे।

एसीयूएस एक स्वतंत्र संघीय एजेंसी है, जो प्रशासनिक प्रक्रियाओं में सुधार की सिफारिश करने के लिए सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों के विशेषज्ञ प्रतिनिधियों को नियुक्त करती है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News