कोविड-19: बाइडन ने अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए 1900 अरब डॉलर के राहत पैकेज की घोषणा की

punjabkesari.in Friday, Jan 15, 2021 - 10:08 PM (IST)

वाशिंगटन, 15 जनवरी (भाषा) अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने अमेरिकी अर्थव्यवस्था को कोरोना वायरस के प्रकोप से उबारने के लिए 1900 अरब डॉलर के राहत पैकेज की घोषणा की है, जिसमें आम अमेरिकियों को प्रत्यक्ष वित्तीय सहायता, छोटे कारोबारियों को मदद और एक राष्ट्रीय टीकाकरण योजना शामिल है।
बाइडन ने अमेरिकी राहत और बचाव योजना की शुरुआत करते कहा, ‘‘इस महामारी के दौरान लाखों अमेरिकियों ने बिना किसी गलती के आय के साथ मिलने वाले गरिमा और सम्मान को खो दिया है।’’
गुरुवार को घोषित राहत पैकेज में 415 अरब डॉलर की राशि कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए, 1000 अरब डॉलर से अधिक की राशि नागरिकों और परिवारों को सीधे मदद पहुंचाने और 440 अरब डॉलर की राशि कारोबारियों को मदद पहुंचाने के लिए दी जाएगी।
बाइडन ने अपने चुनाव अभियान के दौरान कोविड-19 महामारी से निपटने और अमेरिकी नागरिकों को राहत पहुंचाने पर खासतौर से जोर दिया था।
उन्होंने अपने गृह नगर डेलावेयर के विलिंगटन में कहा, ‘‘हम एक गंभीर आर्थिक संकट में है, जो कई पीढ़ियों में एक बार देखने को मिलती है। मानव पीड़ा का संकट गहरा है और इंतजार करने का वक्त नहीं है।’’
बाइडन 20 जनवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News