पथरी के कारण तेज दर्द की शिकायत के बाद शरीफ को कई बार अस्पताल जाना पड़ा : मीडिया

punjabkesari.in Thursday, Nov 19, 2020 - 07:19 PM (IST)

इस्लामाबाद, 19 नवम्बर (भाषा) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को लंदन में इस सप्ताह कई बार अस्पताल जाना पड़ा क्योंकि उनकी किडनी में पथरी के कारण उन्होंने तेज दर्द की शिकायत की।

‘द डान’ में बृहस्पतिवार को प्रकाशित खबर के अनुसार चिकित्सकीय आधार पर नवंबर 2019 से लंदन में रह रहे शरीफ (70) की अस्पताल में कई जांच की गई।
समाचार पत्र ने शरीफ के निजी चिकित्सक डॉ. अदनान खान के हवाले से कहा है, ‘‘वह (शरीफ) बहुत अस्वस्थ हैं और गुर्दों के ठीक तरह से काम नहीं करने की वजह से उन्हें काफी दर्द है। डॉक्टर इलाज का तरीका पता लगाने के लिए जांच और स्कैन कर रहे हैं। उनके गुर्दे में पथरी हो गई है।’’
खबर में कहा गया है कि पूर्व में हृदय की सर्जरी करवाने वाले शरीफ मंगलवार और बुधवार को हार्ले स्ट्रीट स्थित अस्पताल गए तथा बृहस्पतिवार को उनकी और जांच की जानी है।
शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा था कि उनके पिता ‘‘गुर्दे में तेज दर्द’’ के कारण पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट की बैठक में हिस्सा लेने में असमर्थ हैं। मरियम ने कहा कि उनकी जगह पर वह बैठक में हिस्सा लेंगी।
तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे शरीफ, उनकी बेटी मरियम और दामाद मुहम्मद सफदर को छह जुलाई 2018 को एवेनफील्ड संपत्ति मामले में दोषी ठहराया गया था। शरीफ को दिसंबर 2018 में अल-अजीजिया स्टील मिल्स मामले में सात साल की सजा सुनाई गई थी। दोनों ही भ्रष्टाचार से जुड़े मामले हैं।

हालांकि शरीफ को दोनों ही मामलों में जमानत मिल गई है और उन्हें उपचार के लिए लंदन जाने की भी अनुमति मिल गई थी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News