पूर्वी चीन में तूफान से पहले संवेदनशील इलाकों को खाली कराया गया

punjabkesari.in Monday, Aug 03, 2020 - 12:40 PM (IST)

बीजिंग, तीन अगस्त (एपी) पूर्वी चीन में सोमवार को तूफान के कारण भारी बारिश की संभावना के चलते संवेदनशील तटीय क्षेत्रों को खाली कराया जा रहा है। वहीं, देश के अधिकतर हिस्से गर्मी के मौसम में असामान्य बारिश के कारण आई बाढ़ से अब भी उबरने का प्रयास कर रहे हैं।

तूफान हागूपिट में सुबह 90 किलोमीटर प्रति घंटे रफ्तार की हवाएं चलीं और यह 25 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ रहा है।

चीन के राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि हागूपिट तूफान झेजियांग और फुजियान प्रांतों के बीच समुद्र तट से टकरा सकता है। इसका असर शंघाई में भी महसूस हो सकता है।

फुजियान में समुद्र तटों पर मछली पकड़ने में लगे लोगों को निकाला गया है, वहीं पर्यटन स्थलों को बंद कर दिया गया तथा निर्माण स्थलों को कामकाज रोकने का आदेश दिया गया है। मछुआरों से मछली पकड़ने की नौकाओं को समुद्र में नहीं लाने को कहा गया है।

चीन में इस साल तूफान का मौसम अपेक्षाकृत हल्का रहा है। हालांकि बड़ी नदियों के आसपास के क्षेत्रों में जून महीने से बाढ़ की वजह से बड़ी संख्या में लोग मारे गये हैं और करीब 20 लाख लोगों को इलाके छोड़कर जाना पड़ा। बाढ़ के कारण सीधे तौर पर 49 अरब युआन से अधिक का नुकसान होने का अनुमान है।
एपी मानसी पवनेश पवनेश 0308 1235 बीजिंग

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News