पाकिस्तान में सिख व्यापारियों की हत्या के खिलाफ ननकाना साहिब और पेशावर में प्रदर्शन (Videos)

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 11:59 AM (IST)

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पेशावर शहर से करीब 17 किलोमीटर दूर सरबंद इलाके के बटाताल बाजार में रविवार को अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा दो सिख व्यापारियों की गोली मारकर हत्या के खिलाफ सिख समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए हैं। मृतक कारोबारियों की पहचान गुरमुख सिंह (38) और अवतार सिंह(42) के रूप में हुई है।  
 

Update #SikhKilling :

Peshawar - Islamabad road in front of #QilaBalaHissar
was blocked by the members of the Sikh community to register their protest against the killing of two #Sikhs in #Peshawar in Pakistan.@CMShehbaz pic.twitter.com/nKDXPdRjTZ

— Ravinder Singh Robin ਰਵਿੰਦਰ ਸਿੰਘ رویندرسنگھ روبن (@rsrobin1) May 15, 2022

 
प्रदर्शन दौरान सिख समुदाय ने कहा कि ताजा घटना ने एक बार फिर पाकिस्तानी सिखों में भय का माहौल पैदा कर दिया है। उन्होंने पाकिस्तान सरकार से गैर-मुसलमानों, खासकर सिखों के जीवन और संपत्ति की रक्षा के लिए ठोस कदम उठाने की अपील की। इस्लामिक स्टेट की अफगान शाखा, इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड द लेवेंट (ISIL) ने हत्याओं की जिम्मेदारी ली है। उग्रवादी समूह को इस्लामिक स्टेट ऑफ खुरासान प्रांत (ISKP) के रूप में भी जाना जाता है। ISKP ने दावा किया है कि उसके बंदूकधारियों ने दो सिख व्यापारियों की हत्या कर दी।

 


 

Members of the Sikh community in #Pakistan hold a Candlelight vigil on the premises of Gurdwara #NankanaSahib on Sunday evening, remembering two Sikhs who were shot dead in #Peshawar in the morning.

The partakers in the procession demanded justice. @CMShehbaz #PakistanSikh
Vfb pic.twitter.com/SHPk3XXZXd

— Ravinder Singh Robin ਰਵਿੰਦਰ ਸਿੰਘ رویندرسنگھ روبن (@rsrobin1) May 15, 2022

इसी संगठन ने पेशावर के चारसद्दा रोड स्थित खालसा यूनानी औषधालय में हकीम सतनाम सिंह की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। इससे पहले खैबर पख्तूनख्वा में सिख नेता चरणजीत सिंह, सूचना चैनल के एंकर रविंदर सिंह और डॉ. सूरन सिंह समेत कई सिखों की हत्या और लूटपाट के मामले सामने आ चुके हैं।

PunjabKesari

थाना सदर के एस. पी। अकीक हुसैन ने कहा कि आतंकवाद निरोधक विभाग ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि यह एक आतंकवादी हमला था जिसमें एक सिख दुकानदार को तीन बार और दूसरे को दो बार गोली मारी गई थी। पुलिस अधिकारी के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज की मदद से संदिग्धों को जल्द गिरफ्तार किया जा सकता है।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News