ब्रिटिश क्वीन एलिजाबेथ की ड्रेस पहनकर राजकुमारी बीट्रिस ने रचाई शादी (Pics)

2020-07-19T16:13:38.47

लंदनः ब्रिटेन की राजकुमारी बीट्रिस ने अपनी दादी महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की एक विंटेज पोशाक पहनकर एडुआर्डो मापेली मोज्जी से शादी रचाई। बकिंघम पैलेस ने बेहद निजी एवं सादे तरीके से हुई इस शादी की आधिकारिक तस्वीरें जारी की हैं। महारानी की पोती और प्रॉपर्टी कारोबारी ने विंडसर के रॉयल लॉज में रॉयल चैपल ऑफ ऑल सेंट्स में शादी की।

PunjabKesari

दूल्हे और दुल्हन के माता-पिता तथा भाई-बहनों के अलावा 94 वर्षीय ब्रिटिश महारानी और उनके पति प्रिंस फिलिप (99) शादी में शामिल हुए। पैलेस ने शनिवार को कहा कि शादी समारोह में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए तय दिशा निर्देशों का पालन किया गया। बीट्रिस (31) ने नोर्मन हार्टनेल की हाथी दांत के रंग की पोशाक और सिर पर हीरे का ताज पहना, जो महारानी ने 1947 में अपनी शादी में पहना था।

PunjabKesari

वहीं 36 वर्षीय दूल्हे ने मॉर्निंग सूट पहना। प्रिंस एंड्रयू और उनकी पूर्व पत्नी सारा फर्ग्युसन की बेटी बीट्रिस पहले 29 मई को मापेली मोज्जी से शादी करना चाहती थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण यह शादी टल गई। इस शादी पर एंड्रयू की अमेरिका के यौन अपराधी जेफरी एप्स्टीन के साथ दोस्ती को लेकर उठे सवालों के कारण भी संकट के बादल गहराए।

PunjabKesari

अमेरिकी अधिकारियों द्वारा एप्स्टीन के बारे में पूछताछ करने की मांग के बीच प्रिंस ने अपनी शाही जिम्मेदारियां निभाना बंद कर दिया था। यौन तस्करी के आरोपी एप्स्टीन की अगस्त 2019 में न्यूयॉर्क की एक जेल में मौत हो गई थी।

PunjabKesari


Tanuja

Related News