Taiwan: राष्ट्रपति लाई ने नए अमेरिकी दूत से कहा- ''ताइवान और अमेरिका के बीच संबंध और बेहतर होंगे''

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 05:10 PM (IST)

ताइवान: अमेरिकी अधिकारी रेमंड ग्रीन को "ताइवान का पुराना मित्र" बताते हुए राष्ट्रपति लाई चिंग ते ने कहा कि देश क्षेत्रीय समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए अमेरिका और समान विचारधारा वाले देशों के साथ सहयोग करेगा, ताइवान समाचार ने रिपोर्ट किया। राष्ट्रपति लाई ने बुधवार को अपनी पहली आधिकारिक बैठक के दौरान कैरियर राजनयिक से मुलाकात के दौरान यह टिप्पणी की।

ताइवान में अमेरिकी संस्थान (एआईटी) के निदेशक रेमंड ग्रीन के साथ अपनी पहली आधिकारिक बैठक में, राष्ट्रपति लाई चिंग-ते ने अपना विश्वास व्यक्त किया कि ताइवान और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच संबंध भविष्य में और बेहतर होंगे। ताइवान में अमेरिकी संस्थान ताइवान में संयुक्त राज्य अमेरिका का एक वास्तविक दूतावास है। 9 जुलाई को पेशेवर राजनयिक के कार्यालय की आधिकारिक शुरुआत हुई, क्योंकि सैंड्रा औडकिर्क ने अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा किया।

चूंकि ग्रीन ने पहले एआईटी में दो कार्यकाल बिताए थे, इसलिए राष्ट्रपति ने उन्हें ताइवान का पुराना मित्र बताया। ताइवान न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति कार्यालय की अपनी यात्रा के दौरान ग्रीन ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका ताइवान के स्वयं की रक्षा के प्रयासों में सहायता करना जारी रखेगा, क्योंकि क्रॉस-स्ट्रेट शांति और स्थिरता हिंद-प्रशांत क्षेत्र और शेष विश्व के लिए आवश्यक है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News