पुलिस अधिकारी ने कुत्ते को मारी गोली, निकल गई महिला की जान

punjabkesari.in Saturday, Aug 03, 2019 - 12:32 PM (IST)

न्यूयार्कः अमेरिका में अपराध का एक अजीब मामला सामने आया है। अमेरिकी राज्य आर्कन्सा के एक शेरिफ कार्यालय ने ड्यूटी के दौरान एक छोटे कुत्ते को गोली मारते कैमरे में कैद हुए एक पुलिस अधिकारी को बर्खास्त कर दिया है। घटना में कुत्ता जख्मी हो गया था। यहां एक पुलिस अधिकारी ने महिला को सिर्फ इस वजह से मार डाला, क्योंकि उसे शक था कि उसके पीछे जो कुत्ता भागा वह उस महिला का है। यहां एक पुलिस अधिकारी के पीछे कुत्ता भागा तो उसने कुत्ते पर गोलियां चलानी शुरु की तभी शॉपिंग प्लाजा के पीछे खड़ी महिला को गोली जा लगी और महिला की मौत हो गई।

PunjabKesariजांचकर्ताओं को लगता है कि कुत्ता महिला का था, महिला की पहचान टारेंट काउंटी के मेडिकल परीक्षक के तौर पर हुई है। महिला की उम्र 30 वर्ष है और उसका नाम मार्गरीटा विक्टोरिया ब्रूक्स है। मामले की जांच कर रहे अधिकारी जॉनसन ने कहा, "ब्रूक्स को" शरीर के ऊपरी हिस्से में गोली लगी थी। जॉनसन ने कहा कि हमारा अधिकारी एक व्यक्ति को खोज कर रहा था उसे लगा कि किसी व्यक्ति को मेडिकल इमरजेंसी की जरुरत है। उसे भी उम्मीद नहीं थी कि ऐसा कुछ हो जाएगा और ना ही वह यह परिणाम है जो विभाग चाहता था।

 

उन्होंने कहा कि ब्रूक्स के परिवार को वीडियो दिखाया गया है, फिलहाल, आपराधिक और प्रशासनिक जांच चल रही है। बता दें कि इस घटना को अंजाम देने वाले 25 वर्षीय अधिकारी, जिसका नाम जारी नहीं किया गया है, ने फरवरी में पुलिस अकादमी से स्नातक किया था और गुरुवार को ड्यूटी की लाइन में अपने सेवा हथियार को नहीं छोड़ा था। उसे फिलहाल, प्रशासनिक अवकाश पर रखा गया है। 

 

शूटिंग के दौरान जो लोग वहां मौजूद थे उन्होंने कहा कि वे अक्सर ब्रूक्स को अपने प्रेमी के साथ घूमते हुए देखते हैं और यह युगल बेघर दिखाई देता है। उन्होंने बताया कि कपल के साथ हमेशा एक कुत्ता रहता है। गोलीबारी की घटना को रिकॉर्ड करने वाले डाउ कैंडी ने  बताया कि वह कुत्ते को पशु चिकित्सक के यहां ले गए। घटना में कुत्ते का जबड़ा टूट गया है। रयाल्स ने कहा कि अभियोजक मामले की समीक्षा कर रहे हैं


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News