बकरी ने किया एेसा अपराध, जाना पड़ा जेल

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2017 - 01:04 PM (IST)

नई दिल्लीः आजकल सोशल मीडिया पर एक बकरी के जेल जाने की खबर चर्चा का विषय बनी हुई है। दिन ब दिन अपराध बढ़ते जा रहे हैं और इंसान का अपराध समझ में भी आता है लेकिन एक जानवर अपराध करे तो उसका क्या किया जाए। ऐसा ही एक छत्तीसगढ़ के कोरिया में अजीबोगरीब मामला सामने आया है जिसमे एक बकरी को पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया है। इस बकरी को मजिस्ट्रेट के लॉन की फूल-पत्तियां खाने के आरोप में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

पुलिस के अनुसार बकरी तीन-चार दिन से छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के जनकपुर में न्यायिक मैजिस्ट्रेट के बंगले के लॉन में घुसकर पौधों को चबा जाती थी। इसकी शिकायत मैजिस्ट्रेट ने थाने में की। मैजिस्ट्रेट के निर्देश पर जनकपुर पुलिस ने तत्काल एफआईआर दर्ज की। पुलिस ने सोमवार को बकरी और उसके मालिक अब्दुल हसन उर्फ गनपत को हिरासत में ले लिया।

गनपत ने पुलिस के सामने इस संपूर्ण मामले से अनभिज्ञता जाहिर की, लेकिन पुलिस का कहना था कि उनकी बकरी ने ही मैजिस्ट्रेट के लॉन की खूबसूरती को खराब किया है। पुलिस के अनुसार बकरी और उसके मालिक को अदालत में पेश किया जाएगा। रोचक यह है कि इन्हें संभवत: उन्हीं की कोर्ट में पेश किया जा सकता है। यह मामला धारा 427, 447 के तहत अपराध दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News