कैबिनेट का फैसला करने से पहले अब्बासी ने शरीफ से मुलाकात की: रिपोर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Aug 02, 2017 - 06:45 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने अपनी कैबिनेट को अंतिम रूप देने से पहले नवाज शरीफ से विचार-विमर्श करने के लिए आज उनसे मुलाकात की।  

दोनों की मुलाकात इस्लामाबाद के निकट मरी स्थित उस रिजॉर्ट में हुई जहां नवाज शरीफ प्रधानमंत्री के पद से बेदखल होने के बाद से रह रहे हैं। सर्वाेच्च न्यायालय ने पनामा पेपर्स मामले में निष्ठावान नहीं रहने को लेकर शरीफ को अयोग्य ठहरा दिया जिसके बाद उनको प्रधानमंत्री पद से बेदखल होना पड़ा।   


स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार इस मुलाकात के दौरान नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ भी मौजूद थे। नेशनल असेंबली का सदस्य चुने जाने के बाद शहबाज शरीफ प्रधानमंत्री बनेंगे। नवाज शरीफ के खास वफादार माने जाने वाले अब्बासी को कल नेशनल असेंबली द्वारा प्रधानमंत्री चुना गया। बाद में राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने उनको शपथ दिलाई।  


प्रधानमंत्री निर्वाचित होने के बाद अब्बासी ने कल कहा था कि सर्वाेच्च न्यायालय ने शरीफ को भले ही अयोग्य ठहरा दिया हो, लेकिन वह जनता के प्रधानमंत्री बने हुए हैं। अब्बासी ने कहा,यह मेरा पक्का यकीन है कि नवाज शरीफ प्रधानमंत्री की कुर्सी पर लौटेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News