फिलीपीन में तूफान से 22 की मौत, 22,000 से ज्यादा लोगों ने छोड़े घर

punjabkesari.in Sunday, Dec 30, 2018 - 05:00 PM (IST)

मनीलाः फिलीपीन में आए तूफान के कारण कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई । अधिकारियों ने रविवार को बताया कि बाढ़ में डूबे इलाकों में बचाव अभियान चल रहा है। सरकार के नागरिक सुरक्षा कार्यालय ने कहा कि बिकॉल और ईस्टर्न विजयास क्षेत्रों में तूफान की वजह से हुई भारी बारिश के बाद मृतकों की संख्या चार से बढ़ गई है। तूफान के कारण भारी बाढ़ आई और भूस्खलन हुआ।
PunjabKesari
कई लोगों की मौत भूस्खलन और डूबने की वजह से हुई है। बाढ़ का पानी अब तक उतरा नहीं है। बिकॉल क्षेत्र में नागरिक सुरक्षा दफ्तर के प्रमुख सी. यूकोट ने बताया कि अधिकतर प्रभावित इलाकों में पानी भरा हुआ हैं। लोगों को बचाने के लिए सैनिक और रबड़ बोट भेजे जा रहे हैं। कुछ इलाकों में बाढ़ का पानी घरों की छत पर पहुंच गया है। नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि बिकॉल में कम से कम 16 लोगों की मौत हुई है जबकि ईस्टर्न विजयास में छह अन्य की जान गई है।
PunjabKesari
क्षेत्रीय आपदा अधिकारियों के मुताबिक, तूफान आने से पहले 22,000 से ज्यादा लोगों ने अपना घर-बार छोड़ दिया था। तूफान ने चावल और मक्के की फसल को नष्ट कर दिया। सरकार ने रविवार को उत्तरी फिलीपीन में अगले 24 घंटे तक भारी बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान जताया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News