मुशर्रफ करेंगे पाकिस्तान की राजनीति में वापसी, इमरान को होगा बड़ा नुकसान

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2019 - 12:16 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को इन दिनों राजनीतिक चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है और पाकिस्‍तान की राजनीति अब अलग दिशा की ओर जाती दिख रही है। ऐसे में पाकिस्‍तान के पूर्व सैन्‍य शासक परवेज मुशर्रफ अब पाकिस्तान की राजनीति में वापसी कर सकते हैं जिससे इमरान खान की कुर्सी खतरे में पड़ सकती है।मुशर्रफ के एक सहयोगी के मुताबिक अब वो पाकिस्तान की राजनीति में फिर से सक्रिय नजर आएंगे।

 

मुशर्रफ पाकिस्तान की राजनीति में पिछले कुछ सालों से स्‍वास्‍थ्‍य कारणों की वजह से दूर थे। पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल परवेज मुशर्रफ साल 1999 के 12 अक्टूबर को नवाज शरीफ सरकार का तख्तापलट कर वहां की सत्ता पर काबिज हो गए थे। जानकारों के मुताबिक पाकिस्तान में मुशर्रफ की वतन वापसी वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए अच्छी खबर नहीं है। मुशर्रफ के करीबियों के मुताबिक उनका 6 अक्टूबर को पाकिस्‍तान की राजनीति में लौटने का प्लान है। मुशर्रफ साल 2016 से दुबई में रह रहे हैं।

 

जनरल मुशर्रफ पर पाकिस्तान की कोर्ट में संविधान को बर्खास्त करने के लिए राजद्रोह के मामला चल रहा था। इस मामले को लेकर 2014 में उन्हें सजा भी सुनाई गई थी। एपीएमएल, परवेज मुशर्रफ का राजनीतिक दल है। 6 अक्टूबर को पार्टी की 9वां स्थापना दिवस है। इस मौके पर मुशर्रफ वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के द्वारा इस्लामाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं और पूरे पाकिस्तान की जनता को संबोधित करेंगे। उनके इस कार्यक्रम के बारे में एपीएमएल के महासचिव मेहरीन मलिक ने मीडिया को बताया। मुशर्रफ 1999 से 2008 तक पाकिस्तान की सत्ता पर काबिज रह चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News