ब्रिटेन के राजनीतिक दलों ने आतंकी हमले के बाद चुनाव प्रचार को किया स्थगित

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2017 - 05:54 PM (IST)

लंदन: ब्रिटेन के मुख्य दलों ने आज लंदन में आतंकवादी हमले के बाद आम चुनाव के लिए दो सप्ताह के भीतर दूसरी बार अपने प्रचार अभियान को निलंबित करने का फैसला किया है । आज हुए हमलों में 7 लोग मारे गए और 48 घायल हो गए।  


सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी, विपक्षी लेबर पार्टी और स्कॉटिश नेशनल पार्टी समेत दलों ने चुनाव प्रचार अभियान को निलंबित कर दिया है । सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी ने एेलान किया कि वह 8 जून को चुनाव से कुछ ही दिन पहले हुए हमले के बाद अपने अभियान को स्थगित कर रही है । हमले में एक वैन और तीन आतंकी संदिग्ध शामिल थे जिन्हें मेट्रोपोलिटन पुलिस के सशस्त्र अधिकारियों ने मार गिराया। एक पार्टी प्रवक्ता ने कहा,‘‘कंजर्वेटिव पार्टी आज राष्ट्रीय स्तर पर अभियान नहीं चलाएगी। हम आज हमले की और अधिक जानकारी सामने आने के बाद समीक्षा करेंगे।’’  


विपक्षी लेबर पार्टी ने भी कहा कि आज प्रचार अभियान की योजना को टाल दिया गया है । पार्टी नेता जेरेमी कॉरबिन ने कहा,‘‘लेबर पार्टी हमले में मारे गए और घायल हुए लोगों के सम्मान में अन्य दलों के साथ परामर्श के बाद आज शाम तक राष्ट्रीय अभियान को निलंबित रखेगी।’’ स्कॉटिश नेशनल पार्टी(एसएनपी)ने भी आज अपने अभियान को वापस ले लिया है । हालांकि स्थानीय स्तर पर प्रचार अभियान को नहीं रोका जाएगा और स्थानीय उम्मीदवारों को प्रचार की आजादी होगी। लंदन के मेयर सादिक खान ने कहा कि वह लोकतंत्र में बहुत भरोसा रखते हैं और नहीं चाहते कि आज की घटना से चुनाव की तारीख पर असर पड़े।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News