पाकिस्तान सरकार ने टाला संसद का संयुक्त और नियमित सत्र

punjabkesari.in Thursday, Sep 13, 2018 - 10:03 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान सरकार ने राष्ट्रपति के अभिभाषण के लिए गुरुवार को संसद का संयुक्त सत्र और शुक्रवार से नियमित सत्र विपक्षी दलों के अनुरोध पर फिलहाल रद्द कर दिया है। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज के अंतिम संस्कार के मद्देनजर संभावित आलोचना से बचने तथा विपक्षी दलों के अनुरोध पर सरकार ने यह कदम उठाया है। 

समाचारपत्र‘ डान‘ की रिपोर्ट के मुताबिक प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद के पूर्व निर्धारित सत्र रद्द किये जाने का निर्णय लिया है। इससे पहले सोमवार को राष्ट्रीय संसद के अध्यक्ष असद कैसर ने विभिन्न दलों के संसदीय सदस्यों की बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण के लिए गुरुवार को संसद का संयुक्त सत्र और शुक्रवार से पहला नियमित सत्र बुलाए जाने के संबंध में जानकारी दी थी। नियमित सत्र के पहले दिन वित्त मंत्री असद उमर शेष 10 महीनों के लिए नया बजट पेश करने वाले थे।

 सरकार ने सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से संपन्न कराने के वास्ते विपक्षी दलों से सहयोग भी मांगा।  इस बीच पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ने संसद का सत्र बुलाये जाने का यह कहते हुए विरोध जताया कि बेगम कुलसुम के निधन पर पार्टी में शोक है तथा पार्टी ने तीन दिनों के लिए अपनी राजनीतिक गतिविधियां स्थगित करने की पहले ही घोषणा कर चुकी है और ऐसे में सत्र का आयोजन युक्तिसंगत नहीं है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News