विपक्ष के विरोध के बीच संसद में पाक राष्ट्रपति का अभिभाषण

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2017 - 01:46 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की संसद के संयुक्त सत्र में अपने सालाना अभिभाषण के दौरान राष्ट्रपति ममनून हुसैन को गुरुवार को विपक्ष का विरोध झेलना पड़ा और सांसदों ने 'गो नवाज गो' जैसे सरकार विरोधी नारे लगाए। विपक्ष की मुख्य दलील यह थी कि सरकार ने बजट पर विपक्षी नेताओं के भाषण का सरकारी चैनल पीटीवी पर सीधा प्रसारण करने से इंकार कर दिया है। सत्र शुरू होते ही विपक्ष ने राष्ट्रपति के अभिभाषण में अवरोध डालना शुरू कर दिया। कुछ सांसदों ने तो सीटी बजाई और कुछ ने नारेबाजी की।


सांसदों को मेज थपथपाकर 'गो नवाज गो' जैसे नारे लगाते सुना गया। बाद में विपक्ष ने सदन से वॉकआऊट कर दिया। संसद के बाहर मीडिया को संबोधित करते हुए विपक्ष के नेता खुर्शीद शाह ने कहा कि सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए अलोकतांत्रिक तरीकों का इस्तेमाल कर रही है । उन्होंने कहा,'राष्ट्रपति ने अपने भाषण में भ्रष्टाचार के प्रमुख मुद्दे पर कोई बात नहीं रखी।'

ऊधर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मीडिया के साथ अपनी संक्षिप्त अनौपचारिक बातचीत में कहा कि विपक्ष तमाशा कर रहा है । जब उनसे पूछा गया कि क्या उनकी सरकार पांच साल पूरे करेगी तो उन्होंने कहा, 'इंशाअल्ला।' राष्ट्रपति हुसैन ने अपने भाषण में कहा कि राष्ट्रीय पुनर्निर्माण के काम में समाज के सभी वर्गों का भाग लेना जरूरी है। उन्होंने कहा कि व्यापार और निवेश हितैषी नीतियां, चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर और बिजली परियोजनाएं जनता के कल्याण के लिए प्रतिबद्धता को दर्शाती हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News