करतारपुर मसौदा समझौते पर चर्चा के लिए 14 मार्च को भारत जाएगा पाक दल

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2019 - 09:47 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान ने मंगलवार को भारत को जानकारी दी कि उसका प्रतिनिधिमंडल करतारपुर गलियारे के मसौदा समझौते पर चर्चा के लिए 14 मार्च को नई दिल्ली के दौरे पर आएगा। इस कदम को दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव करने में मददगार सकारात्मक घटनाक्रम माना जा रहा है।
PunjabKesari
एक बयान के अनुसार, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने इस फैसले से अवगत कराने के लिए भारत के कार्यवाहक उच्चायुक्त गौरव अहलुवालिया को विदेश मंत्रालय बुलाया। बयान में कहा गया, ‘‘करतारपुर गलियारे के मसौदा समझौते पर चर्चा के लिए पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल 14 मार्च 2019 को नई दिल्ली के दौरे पर जाएगा जिसके बाद भारतीय प्रतिनिधिमंडल 28 मार्च 2019 को इस्लामाबाद का दौरा करेगा।’’ फैसल ने भारतीय राजदूत को जानकारी दी कि भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहैल महमूद इस्लामाबाद में सलाह मशविरे के बाद नई दिल्ली लौटेंगे।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सैन्य अभियान निदेशालय स्तर पर साप्ताहिक संपर्क जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है। यह सकारात्मक घटनाक्रम ऐसे समय हुआ जब पाकिस्तान ने जैश ए मोहम्मद सहित अन्य प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है। भारत और पाकिस्तान, पाकिस्तान के करतारपुर से भारत के गुरदासपुर जिले स्थित डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे तक विशेष कारिडोर खोलने पर सहमत हुए हैं। करतारपुर में ही गुरु नानक देव जी ने जीवन का अंतिम समय बिताया था।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vijay kumar

Recommended News

Related News