पाक का दावा-अफगानिस्तान में मौजूद हैं TTP के 5000 आंतकी, काबुल ने किया इंकार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 29, 2021 - 01:33 PM (IST)

 इस्लामाबादः पाकिस्तान ने सोमवार को दावा किया कि तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (TTP) के पांच हजार से अधिक आतंकवादी अफगानिस्तान में मौजूद हैं। इससे एक दिन पहले अफगानिस्तान ने इस आतंकवादी संगठन की मौजूदगी से इंकार किया था। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जाहिद हफीज चौधरी ने कहा, “अफगानिस्तान का बयान जमीनी हकीकत के विपरीत है और संयुक्त राष्ट्र की विभिन्न रिपोर्टें भी इसकी पुष्टि करती हैं कि पांच हजार से अधिक लड़ाकों वाला संगठन TTP अफगानिस्तान में मौजूद है।”

 

चौधरी ने अफगान विदेश मंत्रालय के बयान के बारे में मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों के उत्तर में यह जानकारी दी। अफगान विदेश मंत्रालय ने कहा था कि टीटीपी की न तो स्थापना अफगानिस्तान में हुई थी और न ही वह यहां सक्रिय है। रविवार को अफगान विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया, “अन्य आतंकवादी संगठनों के साथ ही यह संगठन भी अफगानिस्तान में शांति, स्थायित्व और समृद्धि का दुश्मन है। इस आतंकी संगठन के खिलाफ अफगान सरकार, बिना किसी भेदभाव के उसी प्रकार लड़ती है जैसे किसी अन्य आतंकी समूह से मुकाबला किया जाता है।”

 

मंत्रालय ने कहा कि अफगानिस्तान ने लगातार संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों और दोहा समझौते का समर्थन किया है जिसके तहत तालिबान को टीटीपी, लश्कर ए तैयबा, अल कायदा आदि आतंकी संगठनों से संबंध तोड़ने को कहा गया है। अफगानिस्तान के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चौधरी ने सोमवार को कहा कि पिछले कई सालों में टीटीपी ने अफगानिस्तान की जमीन से पाकिस्तान में कई आतंकी हमलों को अंजाम दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News