POK से जब तक पाक आर्मी वापस नहीं बुलाता, तब तक जारी रहेगा प्रतिरोध: सज्जाद राजा

punjabkesari.in Monday, Oct 19, 2020 - 03:29 PM (IST)

इस्लामाबाद: गिलगित-बाल्टिस्तान के नेता और कार्यकर्ता सज्जाद राजा ने गिलगित-बाल्टिस्तान के नेता और कार्यकर्ता सज्जाद राजा ने  22 अक्टूबर 1947 को पाकिस्तान द्वारा जम्मू-कश्मीर पर किए आक्रमण को याद करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ प्रतिरोध तब तक जारी रहेगा जब तक कि वो अपनी सेना का पीओके से वापस नहीं बुला लेता। 

सज्जाद राजा ने ट्वीट करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने 22 अक्टूबर 1947 को जम्मू-कश्मीर पर हमला किया और इसका बंटवारा कर दिया, लेकिन हमारा प्रतिरोध तब तक जारी रहेगा जब तक कि पाकिस्तान अपनी सेना और सभी नागरिकों को हमारे राज्य से वापस बुलाने के लिए मजबूर नहीं हो जाता। 22 अक्टूबर को हमें प्रतिरोध दिवस के रूप में मनाना चाहिए। उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

स्पीच करते हुए रो पड़े थे सज्जाद राजा
इससे पहले संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद की जिनेवा में चल रही बैठक के दौरान पाकिस्तानी पीओके से आए मुहम्मद सज्जाद राजा संबोधन करते हुए रो पड़े थे। अपनी पीड़ा सुनाते राजा ने कहा था कि कथित आजाद कश्मीर में राजनीतिक व्यव्स्था का विरोध करने वालों के गले पर पाकिस्तानी बूट है। बाद में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान में होने की सजा भुगत रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News