पाकिस्तान में 14 साल की इसाई बच्ची का अपहरण कर दुष्कर्म, अल्पसंख्यक समुदाय ने किया विरोध प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, May 28, 2022 - 04:26 PM (IST)

पेशावरः  पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक 14 वर्षीय ईसाई लड़की को अगवा कर दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इसके विरोध में फैसलाबाद के जिला परिषद चौक पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। खबरों के मुताबिक पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया है लेकिन देश का अल्पसंख्यक समुदाय पुलिस की जांच से खुश नहीं है और कहा कि ताकतवर लोगों के लिए रात में कोर्ट खुले हैं लेकिन अल्पसंख्यक लड़की को न्याय के लिए कोई सुनवाई नहीं हो रही।

 

इससे पहले देश में राजनीतिक खींचतान के दौरान पाकिस्तान की शीर्ष अदालत खुली थी जिसमें इमरान खान को देश के प्रधानमंत्री पद से हटा दिया गया था। रोष रैली के दौरान मसीह समुदाय के प्रदर्शनकारियों ने "खोलो खोलो अदालत खोलो" के नारे लगाए। उन्होंने पाक के लोगों से नाबालिग लड़की के बरामद होने तक घटना का विरोध करने की अपील की है।

 

 बता दें कि पाकिस्तान सरकार पर देश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर आवश्यक कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगते हैं। नवंबर 2021 में, मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि हर साल 1000 ईसाई और हिंदू लड़कियों को इस्लाम में परिवर्तित करने के लिए मजबूर किया जाता है। कई मानवाधिकार संगठन और रिपोर्टें इसके खिलाफ आवाज उठाती रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News