पाक प्लेन क्रैश में मारा गया ये पापुलर पॉप सिंगर

punjabkesari.in Sunday, Dec 11, 2016 - 12:50 PM (IST)

इस्लामाबादः अपनी मोहक आवाज से अलग पहचाने बनाने वाले एक दौर में पाकिस्‍तान के बेहद मशहूर पॉप सिंगर जुनैद जमशेद (52) का भी पिछले दिनों एक विमान हादसे में इंतकाल हो गया। उनकी पत्‍नी भी पाकिस्‍तान इंटरनैशनल एयरलाइंस के उस विमान में सवार थीं की भी मौत हो गई 

कराची में जन्‍मे जुनैद ने लाहौर से इंजीनियरिंग की डिग्री ली।उसके बाद सिविल कांट्रैक्‍टर और पाकिस्‍तान एयरफोर्स में इंजीनियर के रूप में कुछ समय काम करने के बाद म्‍यूजिक के क्षेत्र में आ गए। 1987 में वाइटल साइन 1 एलबम के जरिए राष्‍ट्रीय और अंतर्राष्‍ट्रीय सुर्खियों में आए। इसमें गाए उनके गाने 'दिल दिल पाकिस्‍तान' और 'तुम मिल गए' लोगों की जुब़ान पर चढ़ गए।

इस एलबम की कमर्शियल सफलता ने पाकिस्‍तान के रॉक म्‍यूजिक इंडस्‍ट्री को भी स्‍थापित करने में अहम भूमिका निभाई।1994 में उनका पहला सोलो एलबम 'जुनैद ऑफ वाइटल साइन्‍स' लांच हुआ। उसके बाद 1999 और 2002 में उनके क्रमश: 'उस राह पार' और 'दिल की बात' एलबम आए। उनकी लोकप्रियता का आलम इसी बात से लगाया जा सकता है कि 2003 में बीबीसी के एक सर्वे के अनुसार उनके गीत 'दिल दिल पाकिस्‍तान' को दुनिया का तीसरा सबसे लोकप्रिय गीत करार दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News